वर्चुअल होगा सीएम का अभिनंदर कार्यक्रम, 200 लोग ही होंगे एकत्रित

- पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में 200 लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था - एचएयू के गिर सेंटर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:49 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:49 AM (IST)
वर्चुअल होगा सीएम का अभिनंदर कार्यक्रम, 200 लोग ही होंगे एकत्रित
वर्चुअल होगा सीएम का अभिनंदर कार्यक्रम, 200 लोग ही होंगे एकत्रित

- पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में 200 लोगों के बैठने की होगी व्यवस्था

- एचएयू के गिर सेंटर में सिथेटिक ट्रेक का सीएम करेंगे शुभारंभ

फोटो: 201

जागरण संवाददाता, हिसार: पिछड़ा वर्ग द्वारा सीएम मनोहर लाल का 29 नवंबर को आयोजित होने वाला अभिनंदन समारोह अब कोरोना महामारी को देखते हुए वर्चुअल किया जाएगा। इस कार्यक्रम को प्रदेश में 100 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन के जरिए प्रसारित किया जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर यह निर्णय लिया गया है। कार्यक्रम में तब्दीलियों को लेकर शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हिसार में पहले इस समारोह में हजारों लोग भाग लेते, मगर अब कारोना के बढ़ते मामलों के कारण कार्यक्रम को वर्चुअल किया गया है। कार्यक्रम पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में ही आयोजित होगा। इसमें सीएम व प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ लोगों को संबोधित भी करेंगे। मगर यहां 200 लोगों को ही बुलाया जाएगा।

-----------------

20 हजार लोग जुड़ेंगे

इस कार्यक्रम के जरिए 20 हजार लोगों को जुड़ने की बात कही जा रही है। इसमें 11 स्थानों पर हिसार में एलईडी लगेंगे व 90 अन्य स्थानों पर प्रदेश में एलईडी लगाई जाएगी। इन स्थानों पर भाजपा के वरिष्ठ नेता पहुंचेंगे। हिसार में मिलगेट, गंगवा, कबीर छात्रावास, शाहपुर, आर्य नगर, आदमपुर, उकलाना, बरवाला, हांसी सहित अन्य क्षेत्रों में एलईडी लगाई जाएगी। इसके साथ ही पिछड़ वर्ग से जुड़ी मांगों को भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा।

------------

किसान आंदोलन पंजाब कांग्रेस की देन

डिप्टी स्पीकर ने किसान आंदोलन पर पूछे गए प्रश्न पर बताया कि किसान आंदोलन पंजाब कांग्रेस द्वारा

उकसाए जाने का परिणाम है। कुछ लोग पंजाब सरकार के इशारों पर काम कर रहे हैं पंजाब से वही निकलकर आ रहे हैं। हमने चुनौती दी थी कि जिनको कृषि बिल पर चर्चा करनी है कर लीजिए।

------------------

सीएम एचएयू में सिथेटिक ट्रैक का करेंगे शुभारंभ

29 नवंबर को ही चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गिरि सेंटर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के सिथेटिक ट्रैक का उद्घाटन करेंगे। कुलपति प्रो. समर सिंह ने बताया कि यह ट्रैक करीब 5 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हो चुका है। जिसके लिए अनुदान भारत सरकार के खेल मंत्रालय द्वारा दिया गया है। यह राशि एचएयू की परिधि में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत प्रदान की गई है।इस ट्रैक में प्रयोग किया गया सभी सामान मेड इन यूरोप है, जिसे इंग्लैंड से मंगवाया गया है। इसका निर्माण भी विदेशी इंजीनियरों ने ही किया है। इस ट्रैक में अब एथेलेटिक्स की खेल गतिविधियां जिनमें विभिन्न दौड़ जैसे बाधा दौड़, रिले दौड व फेंकने वाले खेल जिसमें चक्का फेंकना, भाला फेंकना, गोला फेंकना और कूदने वाले खेल जिसमें लंबी कूद, छोटी कूद शामिल हैं, आयोजित की जा सकेंगी।

chat bot
आपका साथी