Clat 2021 results: हिसार की छोरी ने गाड़ दिया लठ, क्लैट परीक्षा में प्रीति ने पाया 21वां रैंक

क्लैट परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है। हिसार के घिराय गांव की प्रीति ने इसमें ऑल इंडिया 21वां रैंक लिया है। प्रीति के भाई नेशनल ला यूनिवर्सिटी में पहले से पढ़ रहे हैं। उन्हीं से प्रेरणा लेकर क्लैट परीक्षा दी। परिवार और गांव में खुशी का माहौल है।

Umesh KdhyaniThu, 29 Jul 2021 09:56 PM (IST)
क्लैट में 21वें रैंक पर रही घिराय गांव की प्रीति।

जागरण संवाददाता, हिसार। कॉमन ला एडमिशन परीक्षा (क्लैट) का परिणाम वीरवार को आ गया। इस परीक्षा में हिसार से भी कई विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें आल इंडिया स्तर पर हिसार की बेटी प्रीति बूरा ने 22वां स्थान प्राप्त किया है। प्रीति ने हरियाणा और हिसार का नाम देश में ऊंचा किया है।

प्रीति बूरा घिराय गांव में रहती हैं। वह ग्रामीण परिवेश से आती हैं। 12वीं के बाद क्लैट की परीक्षा के बारे में जानकारी तो मिल गई मगर सही मार्गदर्शन की जरूरत थी। परीक्षा की तैयारी के लिए हिसार की क्रास एंड क्लाइंब में दाखिला लिया। यहां अध्यापकों के मार्गदर्शन के कारण क्लैट को लेकर स्थिति साफ हुई। डाउट कक्षाओं ने अहम भूमिका निभाई। अध्यापकों का भी पूरा सहयोग मिला। इसके साथ ही समय प्रबंधन और व्यक्तित्व विकास की कक्षाओं में अतिरिक्त सीखने को मिला।

गांव से शहर की दौड़ नहीं थी आसान

प्रीति ने कहा कि गांव से शहर की दौड़ आसान नहीं थी कुछ समय तक तो पढ़ाई ऑफलाइन हुई मगर कोविड आने के बाद ऑनलाइन पढ़ाई हुई। वह बताती हैं कि तामाम समस्याओं के बावजूद पढ़ाई में बिल्कुल भी दिक्कत नहीं आई। बल्कि आनलाइन के जरिए तैयारी का अच्छा समय मिला। प्रीति ने 12वीं की पढ़ाई श्रीकृष्ण प्रणामी पब्लिक स्कूल से की है।

भाई से प्रेरणा लेकर क्लैट परीक्षा में उतरी

प्रीति बताती हैं कि उनके भाई नेशनल ला यूनिवर्सिटी में पहले से पढ़ रहे हैं। इसलिए उनसे प्रेरणा लेकर क्लैट की परीक्षा में बैठने का निर्णय लिया। प्रीति के पिता सुरेंद्र बूरा पेशे से किसान हैं और माता गीता गृहणी हैं। इस रैंकिंग पर उन्हें एनएलयू बंगलौर मिलने की पूरी संभावना है। संस्थान के निदेशक अशोक हुड्डा ने प्रीति को सफलता के लिए बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की।

हिसार से 15 विद्यार्थियों का हुआ चयन

हिसार से 500 से अधिक विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। वहीं क्रास एंड क्लाइंब से पढ़कर 15 विद्यार्थियों का भी चयन हुआ है। जिसमें योगिता बूरा को 109वां रैंक, आयुषी गुप्ता का 292वां रैंक, विनय का 573वां रैंक, एससी श्रेणी में ध्रुव का तृतीय स्थान तो ओबीसी श्रेणी में सौम्य सैनी ने 145वां स्थान प्राप्त किया है। यह सभी विद्यार्थी हिसार की क्रास एंड क्लाइंब में पिछले कुछ समय से क्लैट की तैयारी कर रहे थे।

क्लैट की तरफ विद्यार्थियों का रुझान

निदेशक अशोक हुड्डा ने बताया कि हिसार में क्लैट को लेकर विद्यार्थियों में लगातार प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही है। इस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोविड के प्रभाव के चलते भी 15 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। यह सफलता अध्यापकों और विद्यार्थियों के लिए अहम है। कोविड के समय में जब शिक्षा का तरीका ही बदल गया है ऐसे समय में परीक्षाओं में विद्यार्थियों का अच्छा प्रदर्शन उन्हें श्रेष्ठ बनाता है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.