बुर्का पहन लखनऊ से 3.5 करोड़ की स्‍मैक सप्‍लाई करने आई दो महिला गिरफ्तार

सीआइए टीम ने क्षेत्र की अब तक की सबसे बड़ी स्मैक की खेप पकड़ी है। पुलिस ने नारनौंद के बस स्टैंड से यूपी के लखनऊ की दो महिलाओं को साढ़े तीन किलो स्मैक की खेप के साथ काबू किया है

By manoj kumarEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 02:08 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 10:54 AM (IST)
बुर्का पहन लखनऊ से 3.5 करोड़ की स्‍मैक सप्‍लाई करने आई दो महिला गिरफ्तार
बुर्का पहन लखनऊ से 3.5 करोड़ की स्‍मैक सप्‍लाई करने आई दो महिला गिरफ्तार

हांसी, हिसार, जेएनएन। जिला पुलिस की सीआइए टीम ने क्षेत्र की अब तक की सबसे बड़ी स्मैक की खेप पकड़ी है। पुलिस ने नारनौंद के बस स्टैंड से यूपी के लखनऊ जिले की दो महिलाओं को साढ़े तीन किलो स्मैक की भारी खेप के साथ काबू किया है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पकड़ी गई स्मैक की कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये आंकी जा रही है। दोनों महिलाओं ने अपने पर्स व मोबाइल में स्मैक की पुडिय़ा छुपा रखी थी।एक महीने के अंदर पुलिस ने स्मैक की तीसरी बड़ी खेप पकड़ी है। इस महीने जिला पुलिस 7 किलो स्मैक पकड़ चुकी है।

दरअसल, सीआइए की टीम को सूचना मिली की नारनौंद के बस स्टैंड पर दो महिलाएं रोडवेज बस से स्मैक सप्लाई करने आ रही हैं। पुलिस टीम ने बुर्का पहले दो महिलाओं लखनऊ जिले की शिवनगर निवासी रेशमा व जरीना को काबू कर लिया व डीएसपी के समक्ष उनकी तलाशी लेने पर उसके पर्स व मोबाइल से साढ़े तीन किलो स्मैक बरामद हुई। रेशमा के पास से 1 किलो 700 ग्राम व जरीना के कब्जे से 1 किलो 800 ग्राम स्मैक बरामद हुई। दोनों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें एक दिन के रिमांड पर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

स्मैक तस्करी का नया तरीका, मोबाइलों में छुपा रखी थी स्मैक

नशीले पदार्थों पर नकेल कसने में सक्रिय जिला पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए तस्कर नए तरीकों से स्मैक की सप्लाई करने लगे हैं। सोमवार को पकड़ी गयी मुस्लिम महिला ने बुर्का पहन रखा था व अपने लेडीज पर्स में स्मैक छुपा रखी थी। इसके अलावा पर्स में कई मोबाइल फोन थे जिनके अंदर भी स्मैक भर रखी थी।

जल्द हो सकती है सरगना की गिरफ्तारी

पुलिस सूत्रों से खुफिया जानकारी मिली है कि क्षेत्र में स्मैक सप्लाई करने वाले मुख्य सरगना सफदर अली को पकडऩे में पुलिस टीम लगी हुई है। सूत्रों की माने तो सरगना की किसी भी समय गिरफ्तारी हो सकती है। इसके अलावा नरवाना की पूजा को पकडऩे के लिए भी पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं। दोनों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही जा रही है। 

नार्कोटिक्स टीम से ज्यादा नशा सीआइए ने पकड़ा

जिले में नशीले पदार्थाें की तस्करी पर नकेल कसने के लिए स्पेशल नार्कोटिक्स टीम का गठन किया गया है। लेकिन टीम द्वारा स्मैक की केवल एक बड़ी खेप पकड़ी गई है। वहीं सीआइए टीम द्वारा इस साल स्मैक की कई बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी है।

नशीले पदार्थों को पकडऩे में पुलिस का रिपोर्ट कार्ड

नशीला पदार्थ               केस   तस्कर पकड़े      मात्रा      अंतरराष्ट्रीय कीमत                  

अफीम                          3          3             930 ग्राम        5 लाख

भुक्की                          1           1             150 ग्राम       10 लाख

चरस/ सुल्फा                 10        14            3.875 किग्रा      4 करोड़

स्मैक                           19         29           11.821 किग्रा      12 करोड़

गांजा                            28        33           168.394 किग्रा     1.70 लाख

यूपी व एमपी से आ रही है स्मैक

जिला पुलिस द्वारा इस साल पकड़े गए सभी नशीले तस्करों के तार यूपी व एमपी से जुड़े हुए है। इन्हीं राज्यों में बैठे हुए स्मैक सरगनाओं द्वारा क्षेत्र में स्मैक की सप्लाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी