मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीसी के जरिये सिरसा में तारा बाबा की कुटिया में शुरू किया कोविड केयर सेंटर

सीएम मनोहर लाल ने कहा ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण फैलाव के मद्देनजर गांव में बनाए जाएंगे आइसोलेशन सेंटर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को वीडियो कॉफ्रेंस के जरिये श्री तारा बाबा चैरिटेबल होस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर द्वारा बनाए गए कोविड केयर सेंटर के उद्घाटन उपरांत संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और ऐसे में गांव में ठीकरी पहरा लगाएंगे।

Manoj KumarTue, 11 May 2021 04:42 PM (IST)

सिरसा, जेएनएन। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। कोविड मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और ऐसे में गांव में ठीकरी पहरा लगाकर निगरानी रखी जाए, ताकि संक्रमण का फैलाव न हो सके। मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को वीडियो कॉफ्रेंस के जरिये श्री तारा बाबा चैरिटेबल होस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर द्वारा बनाए गए कोविड केयर सेंटर के उद्घाटन उपरांत संबोधित कर रहे थे।

सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल भी वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन कार्यक्रम के साथ जुड़ी। विधायक गोपाल कांडा ने कोविड केयर सैंटर के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। इस मौके पर उपायुक्त प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, सीएमओ मनीष बंसल मौजूद रहे।

ऑक्‍सीजन की सप्लाई को बढ़ाया गया है

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की लड़ाई को सरकार प्रमुखता से लड़ रही है। कोविड मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। ऑक्सीजन की सप्लाई को बढाया गया है। आज भी ओडि़सा से टेंकर एयरलिफ्ट करके भेजा है, जो वहां से भरकर ट्रैन के माध्यम से हरियाणा पहुंचेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से कहा कि निराश होने की बजाए हिम्मत से महामारी का मुकाबला करें। कोरोना की लड़ाई को हम सबको मिलकर लडऩा है और निश्चित तौर पर हमारी जीत होगी।

गांव में लगाए जाए ठीकरी पहरा

उन्होंने कहा कि गांव में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इसे लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से गंभीर है। उन्होंने उपायुक्त को कहा कि गांव में ठीकरी पहरा लगवाया जाए, ताकि ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का फैलाव न हो। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण के फैलाव को रोकने व मरीजों को गांव में ही इलाज की सुविधा के लिए गांव में आइसोलेशन सैंटर बनाने की कार्य योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में प्रदेशवासी सरकार व प्रशासन का सहयोग करें, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिए कि बाहर से आने वालों पर कड़ी निगरानी रखें, ताकि संक्रमण का फैलाव न हो सके।

दस दिन में लगा देंगे ऑक्‍सीजन प्लांट

सिरसा विधायक गोपाल कांडा ने बताया कि कोविड केयर सैंटर श्री तारा बाबा चैरिटेबल अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर द्वारा संचालित होगा। सैंटर स्वास्थ्य संबंधी आधुनिक सुविधाओं से लैस है, जिसमें कोविड मरीज से संबंधित सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने बताया कि इस कोविड केयर सैंटर का निर्माण रिकॉर्ड दस दिनों में स्वयं के निजी कोष से करवाया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में कोविड केयर सैंटर से सिरसा व इसके आसपास क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने जल्द ही दस दिन में आॉक्सीजन प्लांट स्थापित कर देंगे।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने मुख्यमंत्री को जिला में कोविड इलाज संबंधी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ कोरोना स्थिति से अवगत करवाया। उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाते हुए कहा कि कोविड के संबंध में जो भी दिशा-निर्देश सरकार द्वारा दिए जा रहे उनकी दृढता से पालना की जा रही है। उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने सैंटर का अवलोकन कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी भी ली। इस अवसर पर मुख्य सेवक गोबिंद कांडा, बीजेपी जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल, रीना सेठी, रेणू शर्मा, पदम जैन मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.