मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा के युवाओं से किया वर्चुअल संवाद, बोले- सपने में भी नहीं सोचा था सीएम बनूंगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा बचपन से सपना था कि मैं डाक्टर बनूं। मैंने डाक्टर की परीक्षा का पेपर भी पास किया और मेरा एक अच्छे कालेज में दाखिला भी हो गया लेकिन 1970 में जब मैं आरएसएस में शामिल हुआ तो मेरे जीवन में एक नया मोड़ आया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:14 PM (IST)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा के युवाओं से किया वर्चुअल संवाद, बोले- सपने में भी नहीं सोचा था सीएम बनूंगा
सिरसा क्षेत्र के युवाओं से वर्चुअल संवाद करते हुए सीएम मनोहर लाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा के युवाओं के साथ वर्चुअल संवाद किया। मुख्यमंत्री ने अपनी युवावस्था का एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि मेरा बचपन से सपना था कि मैं डाक्टर बनूं। मैंने डाक्टर की परीक्षा का पेपर भी पास किया और मेरा एक अच्छे कालेज में दाखिला भी हो गया, लेकिन 1970 में जब मैं आरएसएस में शामिल हुआ तो मेरे जीवन में एक नया मोड़ आया। मैं राजनीति में सेवा करने के लिए आ गया। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इस प्रदेश का मुख्यमंत्री बनके आप लोगों की सेवा करूंगा।

यूथ फार न्यू हरियाणा(वाईएफएनएच) के बैनर तले हुए इस संवाद को 'युवा मंथन विद मुख्यमंत्री' नाम दिया गया। संवाद का मुख्य विषय ऐलनाबाद की चुनौती और नए अवसर रखा गया। संवाद में चयनित डाक्टर, शिक्षक, बैंक अधिकारी, उद्योगपति, स्टार्टअप, आईटी से जुड़े युवाओं और युवा वकीलों को शामिल किया गया।

ऐलनाबाद उपचुनाव के विषय पर युवाओं ने मुख्यमंत्री से सवाल किए।

रितिका के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में कुछ शरारती तत्व लोकतंत्र की मर्यादाओं को तोड़ रहे हैं जो कि एक लोकतांत्रिक देश में कतई भी ठीक नहीं है। कृषि कानूनों का मुख्य लक्ष्य यही है कि किसान केवल उत्पादन तक सीमित न रहकर व्यापार करने के बारे में भी सोचे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐलनाबाद की जनता अपने सबसे ताकतवर हथियार वोट का प्रयोग करेगी और सही प्रत्याशी को जिताएगी।

शैलेंद्र बैनीवाल के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी प्राथमिकता यही है कि प्रदेश के हर क्षेत्र तक पानी पहुंचे। प्रदीप महेला के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सिरसा में नशे के खात्मे के लिए एंटी नारकोटिक्स की स्पेशल टीम लगाई है। सिरसा पुलिस ने क्लीन कैंपेन के तहत अभी तक 80 ड्रग माफियाओं को पकड़ा है। संतलाल के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी किसान भाई अपनी फसलों का बीमा जरूर करवाएं।

गगन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगर आपके क्षेत्र में 20 किलोमीटर के क्षेत्र में कोई कालेज नहीं है तो हम जल्द ही आपके क्षेत्र में कालेज खुलवाएंगे।

हरियाणा पुलिस में कार्यरत ऐलनाबाद के रोहतास ने मुख्यमंत्री से कहा कि मैं एक गरीब परिवार से संबंध रखता हूं और आप की सरकार में मुझे मेरी योग्यता के आधार पर नौकरी मिली इसके लिए मैं आपका बहुत-बहुत आभार प्रकट करता करता हूं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए पूरे प्रदेश की पौने तीन करोड़ जनसंख्या एक परिवार है और हम इनमें से किसी के साथ भी भेदभाव नहीं कर सकते, आगे भी नौकरियां मेरिट के आधार पर ही मिलती रहेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी स्टेडियम के लिए सरकार लगभग 350 कोच की भर्ती करेगी, जिनमें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी