चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन का निर्णय, एक जुलाई से होने वाली परीक्षा स्‍थगित

सीडीएलयू यानी चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक जुलाई से होने वाली परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय परीक्षा शाखा ने ये जानकारी दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 07:21 PM (IST)
चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन का निर्णय, एक जुलाई से होने वाली परीक्षा स्‍थगित
चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन का निर्णय, एक जुलाई से होने वाली परीक्षा स्‍थगित

हिसार/सिरसा, जेएनएन। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की जुलाई माह में परीक्षा आयोजित नहीं होगी। विश्वविद्यालय परीक्षा शाखा ने परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा शाखा द्वारा सरकार के आदेश मिलने पर परीक्षा भविष्य में करवाई जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक जुलाई से स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम व अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं 1 जुलाई से आयोजित होनी थी। 

सरकार के आदेश पर होगी परीक्षा आयोजित 

विश्वविद्यालय परीक्षा शाखा ने कोरोना वायरस को लेकर परीक्षा स्थगित कर दी है। अब परीक्षा सरकार द्वारा आदेश मिलने पर आयोजित करवाई जाएगी। इसके लिए 30 जून के बाद फैसला लिया जाएगा। विश्वविद्यालय के कुलपति ने परीक्षा को लेकर फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट प्रो. सुल्तान ङ्क्षसह की कन्वीनरशिप में 9 सदस्यीय कमेटी गठित की गई थी। विभिन्न संकायों के डीन तथा विभिन्न कालेजों के प्रधानाचार्य इस कमेटी के सदस्य थे। इस कमेटी की अनुशंसा पर विश्वविद्यालय के यूजी, पीजी व डिप्लोमा पाठ्यक्रमों की ऑफ लाइन परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया गया। 

छात्र कर रहे थे रद करने की मांग

विश्वविद्यालय के छात्र परीक्षा रद करने की मांग कर रहे थे। जिसको लेकर विश्वविद्यालय के कुलपति व रजिस्ट्रार को ज्ञापन भी सौंपा गया। हिंदुस्‍तान स्टूडेंट एसोसिएशन के जिला प्रधान मुकेश गुर्जर, राजकीय नेशनल कॉलेज के प्रधान मोहित मेहता ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा होनी है। जिस प्रकार से कोरोना का कहर जिले में चल रहा है, उसे देखते हुए परीक्षा लेने का यह समय उचित नहीं है। 

विश्वविद्यालय की एक जुलाई से परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। पहले से घोषित परीक्षा तिथि को स्थगित कर दिया गया। सरकार के आदेश मिलने पर आगे परीक्षा घोषित की जाएगी। 

- प्रो. सुलतान सिंह, परीक्षा नियंत्रक, सीडीएलयू सिरसा।

chat bot
आपका साथी