बसों में बगैर मास्क बैठे यात्रियों के कटे चालान

जिला पुलिस मास्क ना लगाने वालों के करीब 12 हजार चालान काट चुकी है। शहर की सड़कों पर पुलिस की सख्ती है और मार्केट में नगर परिषद की टीम ने मोर्चा संभाल रखा है। सबसे ज्यादा नियम बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थानों पर टूट रहे हैं लेकिन अब रेलवे पुलिस भी अलर्ट हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:13 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:13 AM (IST)
बसों में बगैर मास्क बैठे यात्रियों के कटे चालान
बसों में बगैर मास्क बैठे यात्रियों के कटे चालान

संवाद सहयोगी, हांसी : कोरोना संक्रमण बढ़ने पर अब पुलिस ने बसों में मास्क ना लगाने वालों पर भी सख्ती करनी शुरू कर दी है। हांसी में कई चौराहों पर पुलिस ने बसों के अंदर कोरोना नियमों का उल्लंघन कर बगैर मास्क लगाए बैठे यात्रियों के चालान काटे। साथ ही मास्क लगाने व शारीरिक दूरी रखने के लिए जागरूक भी किया।

बता दें कि जिला पुलिस मास्क ना लगाने वालों के करीब 12 हजार चालान काट चुकी है। शहर की सड़कों पर पुलिस की सख्ती है और मार्केट में नगर परिषद की टीम ने मोर्चा संभाल रखा है। सबसे ज्यादा नियम बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थानों पर टूट रहे हैं, लेकिन अब रेलवे पुलिस भी अलर्ट हो गई है। इधर पुलिस ने बसों में भी मास्क की चेकिग करनी शुरू कर दी है। एसडीएम ने सोमवार को अधिकारियों की मीटिग में मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए थे।

मंगलवार को पुलिस ने शहर में बगैर मास्क लगाए घूम रहे लोगों के चालान काटे। जिला पुलिस प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने कहा कि मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा। कोरोना से बचाव के लिए कोई दवा नहीं है। मास्क लगाकर ही इससे बचा जा सकता है।

शादी-समारोह पर पाबंदी लगने से कलाकार फिर हुए मायूस

संस, हांसी : शादी समारोह में मेहमानों की संख्या पर फिर से पाबंदी लगने से कलाकारों के चेहरे पर मायूसी छा गई है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बाद अब प्रदेश सरकार ने भी शादियों या अन्य किसी ऐसे कार्यक्रमों में मेहमानों की संख्या कम कर दी है। शादी या किसी ऐसे कार्यक्रम में अब 50 से 200 लोगों तक शामिल हो सकेंगे। जिन जिलों में ये नियम लागू रहेगा उनमें हिसार भी शामिल है। सीएम के ऐलान के साथ ही बैंडबाजा, बैंक्वेट हॉल, हलवाई, डेकोरेशन आदि कार्यो से जुड़े इवेंट कलाकारों ने नाराजगी जाहिर की है।

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के साथ ही सरकार ने कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। हालांकि प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला प्रदेश में लॉकडाउन की संभावनाओं से इंकार कर चुके हैं, लेकिन प्रदेश सरकार सार्वजनिक स्थानों व शादी समारोह में भीड़ कम करने की योजना तैयार कर रही है। शहर के मस्ताना बैंड के स्वामी बलवंत बोमरा ने कहा कि पहले ही कोरोना के कारण कलाकार बेरोजगार हैं। ऐसे में अब फिर से शादी समारोह को नियमों में बांधा जा रहा है, जिससे कलाकारों की परेशानी बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी