सीएम विंडो निगरानी कमेटी के चेयरमैन अवैध निर्माण की शिकायतों पर लेंगे संज्ञान, अफसरों की बढ़ी चिंता

सब कमेटी की मीटिंग कोरम पूरा न होने के कारण भले ही मीटिंग स्थगित हो गई हो लेकिन निगम अफसरों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। कारण है कि सीएम विंडो निगरानी कमेटी के चेयरमैन भाजपा नेता प्रवीन जैन ने 26 अगस्त को मीटिंग बुला ली है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 10:44 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 10:44 AM (IST)
सीएम विंडो निगरानी कमेटी के चेयरमैन अवैध निर्माण की शिकायतों पर लेंगे संज्ञान, अफसरों की बढ़ी चिंता
हिसार में अवैध निर्माणों पर लगी सीएम विंडो पर निगम अफसरों ने जवाब तलब होंगे।

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम की पावरफुल (बिल्डिंग, रोड रेगुलाइजेशन विजिलेंस और एंक्रोचमेंट) सब कमेटी की मीटिंग कोरम पूरा न होने के कारण भले ही मीटिंग स्थगित हो गई हो, लेकिन निगम अफसरों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। कारण है कि सीएम विंडो निगरानी कमेटी के चेयरमैन भाजपा नेता प्रवीन जैन ने 26 अगस्त को सीएम विंडो निगरानी कमेटी की मीटिंग बुला ली है। जिसमें अवैध निर्माणों पर लगी सीएम विंडो पर निगम अफसरों ने जवाब तलब होंगे। ऐसे में निगम के अधिकारियों की इस मीटिंग ने चिंता बढ़ा दी है।

पूर्व में हुई मीटिंग में खुले थे कई राज

अगस्त माह के पहले सप्ताह में सीएम विंडो निगरानी कमेटी की नगर निगम सभागार में मीटिंग हुई थी। उस मीटिंग में निगम अफसरों के नए कारनामें सामने आए थे कि कैसे वे अवैध निर्माण की शिकायतों का समाधान करते है। मीटिंग में एक सीएम विंडो के समाधान पर जानकारी सामने आई कि शिकायतकर्ता की शिकायत अवैध निर्माण की थी। किसी ओर मामले से जुड़े कोर्ट केस का हवाला देकर सीएम विंडो बंद कर दी। ऐसे निगम अफसरों ने समाधान कर डाला। यानि समाधान के नाम पर नगर निगम में खानापूर्ति हो रही है।

60 शिकायतें लंबे समय से थी लंबित

पूर्व में हुई मीटिंग में चेयरमैन ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि सीएम विंडो पर लगी करीब 60 शिकायतें ऐसी थी जो लंबे समय से लंबित थी। निगम अफसरों ने शिकायत पर समाधान ही नहीं किए थे। उनका जब चेयरमैन ने स्टेट्स जांचा तो निगम अफसरों की सीएम विंडो पर कार्रवाई का सच सामने आया। इन लंबित शिकायतों में अधिकांश बिल्डिंग ब्रांच से संबंधित शिकायतें थे। सीएम विंडो के समाधान में देरी से लेकर अन्य प्रकार की कमियां पर कमेटी के चेयरमैन प्रवीन जैन ने अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा और सीएम विंडो के नियमानुसार एक तय समय सीमा में समाधान करने के आदेश दिए।

---सीएम विंडो की निगरानी कमेटी की 26 अगस्त को मीटिंग बुलाई गई है। अवैध निर्माणों के संबंध में आई शिकायतों पर अफसरों से जवाब लिया जाएगा।

- प्रवीन जैन, चेयरमैन, सीएम विंडो निगरानी कमेटी, हिसार।

chat bot
आपका साथी