हिसार में डंपिंग स्टेशन पर आग लगने का नहीं रुक रहा सिलसिला, सरपंच बोले- जीना हो गया है मुहाल

सरपंच ने बताया कि बुधवार को तो हालात ये थे कि आग के कारण दूर तक धुआं ही धुआं था। जिस कारण नेशनल हाइवें से गुजरने वाले वाहन चालकों का धुएं के कारण वाहन चलाने में परेशानी झेलनी पड़ी। धुएं ने वालों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 02:31 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 02:31 PM (IST)
हिसार में डंपिंग स्टेशन पर आग लगने का नहीं रुक रहा सिलसिला, सरपंच बोले- जीना हो गया है मुहाल
हिसार में ढंढूर डंपिग स्‍टेशन पर आग लगने का सिलसिला सालों से जारी है और जहरीला धुआं निकलता रहता है

हिसार, जेएनएन। हिसार के गांव ढंढूर के पास स्थित नगर निगम के कचरा डंपिंग स्टेशन पर आग लगने का सिलसिला नहीं रुक रहा। वीरवार सुबह तक डंपिंग स्टेशन में कचरे में लगी आग का धुआं निकलता नजर आया। गांव के सरपंच ने बताया कि बुधवार को तो हालात ये थे कि आग के कारण दूर तक धुआं ही धुआं था। जिस कारण नेशनल हाइवें से गुजरने वाले वाहन चालकों का धुएं के कारण वाहन चलाने में परेशानी झेलनी पड़ी। धुएं ने वालों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिए। इसके अलावा धुआं ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। इस धुएं के कारण आसपास के गांव तो परेशान है ही, साथ ही यह जहरीला धुआं हिसार की हवा को भी जहरीली कर रहा है।

बुधवार को लगी आग, वीरवार सुबह तक कचरे से निकलता रहा धुआं

गांव के सरपंच मनोज शर्मा ने कहा बुधवार सायं को डंपिंग स्टेशन पर बड़े स्तर पर आग लगी हुई थी। दमकल की गई गाड़ियाें की मदद से आग पर काबू पाया। रात तक कचरे में लगी आग से धुआं निकलता रहता है। जिसके कारण ग्रामीण परेशान रहे। कचरे में आग के कारण पिछले कई दिनों से लगातार धुआं निकल रहा है। सरकार से लेकर प्रशासनिक अफसरों तक इस समस्या के समाधान के लिए सालों से गुहार लग रहे है लेकर समाधान आज तक नहीं हुआ।  सब मूकदर्शक बने हुए है। केवल आश्वासन ही दे रहे है लेकिन समाधान कोई नहीं कर रहा है।

5 गाड़ियां ने कई घंटें में बुझाई आग

बुधवार को डंपिंग स्टेशन पर लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 5 गाड़ियों को कई घंटे लगे। दमकल की टीम को आग पर काबू पाने के लिए करीब 40 से 50 हजार लीटर पानी बहाना पड़ा। इतना पानी बहाने के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

चीफ इंजीनियर ने किया डंपिंग स्टेशन तब भी कचरे से निकल रहा था धुआं

डंपिंग स्टेशन में कचरे में लगने वाली आग के कारण हालात ये है कि ग्रामीण प्रदूषित हवा में सांस ले रहे है। मंगलवार को जब चीफ इंजीनियर रमन शर्मा ने डंपिंग स्टेशन का दूर से निरीक्षण कर रहे थे तो उस समय भी कचरे से आग के बाद का धुआं निकल रहा था। उन्होंने भी मौके की स्थिति का अवलोकन कर निगम सफाई शाखा के अफसरों के दिशा निर्देश दिए कि वे आगामी 10 दिन में कचरा दूसरे चिन्हित स्थान पर डाले ताकि इस पुराने कचरे निस्तारण किया जा सके।

------मेरी प्रशासन से मांग है कि ग्रामीणों को शुद्ध हवा मिल सके इसके लिए प्रशासन हमारी समस्या का स्थाई समाधान करे।

- मनोज शर्मा, सरपंच ढंढूर ।

chat bot
आपका साथी