सिरसा जिले में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के केस, रविवार को वृद्ध महिला सहित तीन संक्रमित मिले

फिर से कोराेना का ग्राफ बढ़ता दिखाई देने लगा है। पिछले दो दिनों में सिरसा जिले में कोरोना के पांच केस मिल चुके हैं। रविवार को संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए है। संक्रमितों में एक वृद्ध महिला एक व्यक्ति तथा एक 16 वर्ष का युवा शामिल है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:30 PM (IST)
सिरसा जिले में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के केस, रविवार को वृद्ध महिला सहित तीन संक्रमित मिले
सिरसा जिले में फिलहाल चार कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले में एक बार फिर से कोराेना का ग्राफ बढ़ता दिखाई देने लगा है। पिछले दो दिनों में सिरसा जिले में कोरोना के पांच केस मिल चुके हैं। रविवार को संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए है। संक्रमितों में एक वृद्ध महिला, एक व्यक्ति तथा एक 16 वर्ष का युवा शामिल है। जिले में मिले पांच केसों में से एक केस राजस्थान के चुरू जिले का है। जिले में अब तक 5.50 लाख लोगों के सैंपल जांचे जा चुके है। अब तक कोरोना के 29,281 केस मसाने आ चुके हैं, इनमें से 28768 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि संक्रमण के कारण अब तक जिले में 509 लोगों की मौत हो चुकी है।

---स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाई सैंपलिंग

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर विभाग सतर्कता बरत रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग बढ़ाई गई है। जिले में जहां पहले 700-800 तक सैंपल होते थे वहीं अब इनकी संख्या करीब दोगुनी हो गई है। वर्तमान में रोजाना 1500 से अधिक सैंपल लिये जा रहे हैं। पीएचसी स्तर पर भी 50-50 सैंपल लेने के निर्देश दिये गए हैं।

---विदेशों से अाने वालों पर रखी जा रही है निगाह

विदेशें से आने वाले अप्रवासी भारतीयों पर निगाह रखी जा रही है। जिले में अब तक 80 लोग विदेशों से लौट चुके हैं। इन लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही इन्हें घर आने दिया जाता है। स्वास्थ्य विभाग घर पहुंचे एनआरआइ को ट्रेस करने के बाद लगातार उनके संपर्क में रहता है और पांच दिनों के बाद एनआरआइ का तथा उसके स्वजनों का सैंपल लिया जा रहा है।

---बाजारों में बढ़ती भीड़ बढ़ा रही परेशानी

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सजगता बरतने के संदेश के बावजूद अब भी लोग संक्रमण से बेपरवाह है। बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। लोग न तो मुंह पर मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी के नियमों की पालना कर रहे हैं। सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल ने कहा कि आमजन कोविड 19 के नियमों की पालना करें। बिना मास्क घर से बाहर न निकले। जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं करवाया है, वे डोज अवश्य लगवाएं।

chat bot
आपका साथी