सीजीएसटी सहायक आयुक्त के खिलाफ एकजुट व्यापारी, दिया धरना

जागरण संवाददाता हिसार सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) और शहर के व्यापारी आम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 05:10 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 05:10 AM (IST)
सीजीएसटी सहायक आयुक्त के खिलाफ एकजुट व्यापारी, दिया धरना
सीजीएसटी सहायक आयुक्त के खिलाफ एकजुट व्यापारी, दिया धरना

जागरण संवाददाता, हिसार : सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) और शहर के व्यापारी आमने सामने हैं। सीजीएसटी के सहायक आयुक्त के तबादले, बर्खास्त की मांग को लेकर व्यापारियों ने मंगलवार को धरना दिया। वह उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। दोनों पक्षों के आमने-सामने होने के साथ ही पुलिस अपने स्तर पर जांच भी कर रही है। दूसरी तरफ व्यापारी सहायक आयुक्त पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

पारिजात चौक पर धरने में व्यापारियों के अलावा भाजपा, कांग्रेस के नेता भी शामिल थे। उनकी तरफ से व्यापारियों के साथ खड़े होने का ऐलान कर सहायक आयुक्त के तबादले की मांग भी उठाई गई। व्यापारी व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि सीजीएसटी के हिसार के सहायक आयुक्त सचिन अहलावत का व्यापारियों के साथ व्यवहार सही नहीं है। वह जांच के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। इसके चलते व्यापारियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। ऐसे अधिकारी के कारण व्यापारी अपना व्यापार भी नहीं कर पा रहे हैं। व्यापारियों ने इस सांकेतिक धरना के माध्यम से सरकार से आग्रह किया है कि वो स्वत: संज्ञान लेकर उक्त अधिकारी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई कर उनको बर्खास्त करे। सभी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उक्त अधिकारी के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई नहीं हुई तो वो अपना आंदोलन तेज करने को मजबूर होंगे। व्यापारी सुनील ने कहा कि व्यापारी को बगैर नोटिस दिए न बुलाया जाए। वह व्यापारी से पैसे की मांग कर रहे हैं। उसी के खिलाफ वह धरना दे रहे हैं। व्यापारी जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि कार्यालय में बुलाकर उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है।

व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि व्यापारियों की मांग के साथ व्यापार मंडल साथ है। व्यापारी जो मांग है उसको पूरा करना चाहिए। कोरोना के लॉकडाउन के साथ पहले ही व्यापारी परेशान हैं और अब अधिकारी यदि परेशान करें तो व्यापार कैसे होगा। धरना में अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान छबीलदास केडिया, समाजसेवी रामनिवास राड़ा, सीताराम सिगल, सुभाष मित्तल, टीनू आहुजा, रामकुमार बीजवाला, कमल सर्राफ, जगदीश तायल, गौतम नारंग, तरूण जैन, राजेंद्र चुटानी, अशोक मग्गू, घनश्याम गोयल, रविद्र गोयल, वेदप्रकाश जैन, दिनेश गोयल, जगदीश तोशामिया, सुरेंद्र सोनी, महेश चौधरी, सचिन जैन, सुनील ऐरन, कृष्ण ऐरन, सुरेश कक्कड़, तिलक जैन, रोशन गोयल, संजय बूरा, राकेश बंसल, सुभाष जैन एडवोकेट, राजेश नूनिया, अजय सैनी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी