भिवानी में युवक की हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए जलाया, खेतों में लाश मिलने से फैली सनसनी

एक युवक की सोमवार को अधजली लाश खेतों में मिलने से सनसनी फैल गई। युवक के पिता का आरोप है कि बीड़ी लाने के बहाने से तीन युवक उसके बेटे रवींद्र उर्फ सोनू को आधी रात को घर से बुला कर ले गए। बाद में हत्या कर दी

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:19 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:19 PM (IST)
भिवानी में युवक की हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए जलाया, खेतों में लाश मिलने से फैली सनसनी
भिवानी जिले के गांव में खेतों में अधजली लाश मिलने से फैली सनसनी

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव धारेड़ू निवासी एक युवक की सोमवार को अधजली लाश खेतों में मिलने से सनसनी फैल गई। युवक के पिता का आरोप है कि बीड़ी लाने के बहाने से तीन युवक उसके बेटे रवींद्र उर्फ सोनू को आधी रात को घर से बुला कर ले गए। बाद में उसकी तीनों ने मिलकर हत्या कर खेतों में शव को आग लगा दी, ताकि शव पहचान में ना आए। सदर थाना पुलिस व एफएसएल टीम ने सोमवार सुबह गांव में पहुंच कर घटना की जांच की। पुलिस ने शव का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर तीन युवकों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

----गांव धारेड़ू निवासी सुरेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसके तीन बेटे हैं। सबसे बड़ा धर्मेंद्र, उससे छोटा रवींद्र उर्फ सोनू व सबसे छोटा अनिल है। रविवार रात को गांव में भोलू के घर पर जलवे यानि बेटा होने पर की जाने वाली रस्‍म का कार्यक्रम था। उसमें डीजे बज रहा था। इसी दौरान रात करीब साढ़े 11 बजे गांव का ही युवक हरीश घर पर आया। वह उसके बेटे रवींद्र उर्फ सोनू को दुकान से बीड़ी लाने के बहाने अपने साथ ले गया। रात भर रवींद्र घर नहीं पहुंचा तो सोमवार सुबह पांच बजे हरीश को फोन कर उसके बारे में पूछा। हरीश को घर पर बुलाया और पूछा कि रवींद्र कहां है। उसने बताया कि उसने उसे दुकान पर छोड़ दिया था। बाद में रवींद्र की खेतों में परिवार के लोगों ने तलाश की।

गांव के ही चरण सिंह के खेतों में रवींद्र की अधजली लाश मिली

परिवार के लोगों ने तलाश किया तो रवींद्र की लाश गांव के ही चरणसिंह के खेतों में अधजली हालत में मिली। उसने घटना की सूचना सदर थाना पुलिस से की। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच की। पुलिस ने जांच के लिए मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भेजा।

काफी दूरी पर रवींद्र की चप्‍पल

मृतक के चाचा ईश्वर ने बताया कि रवींद्र उर्फ सोनू की अधजली लाश मिली। उसकी चप्पल घटना स्थल से काफी दूरी पर पड़ी हुई थी। उसने आरोप लगाया कि युवकों ने उसकी गला घोंट कर हत्या की है और उसके बाद शव को जलाया है, ताकि उसकी शिनाख्त ना हो सके।

----पुलिस ने मृतक के पिता सुरेंद्र के बयान पर गांव के ही हरीश, दीपक व शेर सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस द्वारा आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

-- वीरेंद्र सिंह, जांच अधिकारी सदर थाना भिवानी --

chat bot
आपका साथी