बहादुरगढ़ में मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंचा सांड, मची अफरा-तफरी, बाथरूम में कर दिया बंद

बहादुरगढ़ में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक नंदी एक मकान घुस गया। वह सीढ़ियों से चढ़कर मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। मकान में पीजी चलता है। जब मकान में रह रहे बच्चों को पता चला तो उसे बड़ी मुश्किल से बाथरूम में रोका गया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:21 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:21 AM (IST)
बहादुरगढ़ में मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंचा सांड, मची अफरा-तफरी, बाथरूम में कर दिया बंद
बहादुरगढ़ में मकान की दूसरी मंजिल पर चढ़ा हुआ सांड

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: शहर के सेक्टर छह में शुक्रवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक नंदी एक मकान घुस गया। वह सीढ़ियों से चढ़कर मकान की दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। मकान में पीजी चलता है। जब मकान में रह रहे बच्चों को पता चला तो उसे बड़ी मुश्किल से बाथरूम में रोका गया।

फायरब्रिगेड व गो उपचार केंद्र की टीम को सूचना दी गई। दोनों टीमें नंदी को मकान से बाहर निकालने में जुट गई। नंदी को बेहोशी का इंजेक्शन देकर उसे बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। समाचार भेजे जाने तक नंदी को इंजेक्शन भी नहीं दिया जा सका था। बाथरूम की खिड़की मशीनों के माध्यम से काटकर नंदी को इंजेक्शन दिया जाएगा। उसके बाद उसे मकान से बाहर निकाला जाएगा।

सेक्टर छह के मकान नंबर 1284 में पीजी चल रहा है। यह मकान डीके जैन का है। उसने इसे किराये पर दे रखा है। सेक्टर छह रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान जयपाल सांगवान ने बताया कि इस मकान में शाम करीब चार बजे अचानक एक नंदी घुस गया। वह सीढ़ियों से चढ़कर मकान की दूसरी मंजिल पर जा पहुंचा। कुछ देर बार जब पीजी में रह रहे बच्चों ने उसे देखा तो अफरा-तफरी मच गई। उसे बड़ी मुश्किल से बाथरूम में रोका गया। पुलिस व फायरब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई।

रात करीब नौ बजे के बाद फायरब्रिगेड व गो उपचार केंद्र की एक-एक टीम मौके पर पहुंची और नंदी को मकान से बाहर निकालने का प्रयास किया गया। समाचार भेजे जाने तक नंदी को मकान से बाहर नहीं निकाला जा सका है। गौरतलब है कि कुछ माह पहले मेन बाजार की एक दुकान की छत पर भी एक नंदी चढ़ गया था। उसे भी बड़ी मुश्किल से फायरब्रिगेड व गोशाला के कर्मचारियों की मदद से उतारा गया था।

बहादुरगढ़ में बेसहारा सड़कों पर घूम रहा गोवंश, पकड़कर गोशाला में छाेड़ने की कार्रवाई अब तक नहीं हुई:

बहादुरगढ़ में एक हजार से ज्यादा की संख्या में गोवंश सड़कों पर घूम रहा है। बेसहारा गोवंश को पकड़ने के लिए अब तक कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। करीब तीन साल पहले 700 से ज्यादा गोवंश को पकड़कर गोशाला में छोड़ा गया था और शहर को स्ट्रे कैटल फ्री किया गया था, मगर गोवंश की संख्या फिर से सड़कों पर आ गई। नगर परिषद प्रशासन के पास इन गोवंश को पकड़कर रखने के लिए गोशाला नहीं है। पिछले दिनों गोशाला के लिए जमीन को चिन्हित किया गया था लेकिन उस पर कब्जा नहीं छुडा़या जा सका था।

chat bot
आपका साथी