Rohtak News: भैणी चंद्रपाल गांव में गहरे कुएं में गिरी भैंस, पुलिस और ग्रामीणों कड़ी मशक्कत के बाद निकाला

रोहतक के भैणी चंद्रपाल गांव में तालाब के निकट बने 25 फुट गहरे कुएं में बुधवार सुबह एक भैंस गिर गई। कुएं में भैंस गिरने की सूचना ग्रामीणों में जंगल की आग की तरफ फैल गई और ग्रामीणों की भीड़ वहां एकत्रित हो गई।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 12:40 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 12:40 PM (IST)
Rohtak News: भैणी चंद्रपाल गांव में गहरे कुएं में गिरी भैंस, पुलिस और ग्रामीणों कड़ी मशक्कत के बाद निकाला
रोहतक में गहरे कुएं में गिरी भैंस।

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक के भैणी चंद्रपाल गांव में तालाब के निकट बने 25 फुट गहरे कुएं में बुधवार सुबह एक भैंस गिर गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणाें भैंस को निकालने का प्रयास लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। उधर, भैंस को कुएं में गिरा देख आसपास के अनेक ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। लेकिन भैंस को बाहर नहीं निकाल पाए। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से कुएं के निकट से खुदाई की और कड़ी मशक्कत के बाद भैंस को निकालने में कामयाबी हासिल की।

ग्रामीणों ने डायल 112 को दी सूचना

जिले में महम कस्बे के भैणी चंद्रपाल गांव में तालाब के निकट एक कुंआ बना हुआ है, जो रद हो चुका है। ग्रामीण बुधवार सुबह जब अपनी भैंसों को तालाब पर लाए हुए थे तो अचानक एक भैंस उस तरफ चली गई और वहां बने कुएं में गिर गई। कुएं में गिरकर भैंस जख्मी भी हो गई। कुएं में भैंस गिरने की सूचना ग्रामीणों में जंगल की आग की तरफ फैल गई और ग्रामीणों की भीड़ वहां एकत्रित हो गई। कुएं में गिरी भैंस को निकालने में कामयाबी न मिलता देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दी।

पशुपालक को मिली राहत

कुछ समय बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और तत्परता दिखाते हुए ग्रामीणों के सहयोग से बचाव कार्य में जुट गई। जेसीबी आदि मशीनों की सहायता से कुएं के पास खुदाई गई है। लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भैंस को कुएं से बाहर निकाला गया। मौके पर डाक्टरों की टीम भी पहुंच गई जो भैंस का उपचार करने में जुट गई। मौके पर आए पुलिस अधिकारी ने बताया कि लगभग 25 फुट गहरे कुएं में भैंस गिर गई थी। जिसकी सूचना गांव वालों ने 112 नंबर पर दी। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से आपरेशन चलाया गया। कुएं की साइड से मिट्टी खोदकर ग्रामीणों की सहायता से भैंस को बाहर निकाला गया। जिसके बाद पशुपालक को राहत मिली।

chat bot
आपका साथी