बीटेक और एचटेट पास युवा बनेंगे चतुर्थश्रेणी कर्मी, ग्रुप डी परीक्षा में पाई सफलता

हरियाणा में ग्रुप डी की परीक्षा में बीटेक और एचटेट पास युवाओंं ने भी कामयाबी हा‍सिल की है। अब ये युवक चतुर्थश्रेणी कर्मचारी बनेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 03:39 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 03:47 PM (IST)
बीटेक और एचटेट पास युवा बनेंगे चतुर्थश्रेणी कर्मी, ग्रुप डी परीक्षा में पाई सफलता
बीटेक और एचटेट पास युवा बनेंगे चतुर्थश्रेणी कर्मी, ग्रुप डी परीक्षा में पाई सफलता

हिसार, जेएनएन। ग्रुप डी की परीक्षा में शैक्षणिक योग्यता भले ही भले ही दसवीं परीक्षा पास रखा गया हो, लेकिन लिखित परीक्षा में सफलता का परचम लहराने वालों में अधिकतर उच्च शिक्षित हैं। इनमें से कोई बीटेक पास है तो कोई एचटेट पास है। ये युवा इस बात से खुश है कि अब उनकी बेरोजगारी दूर हो जाएगी।

कई को उम्‍मीद है कि नौकरी मिल जाने से अब उनके सिर पर भी शादी का सेहरा बंध जाएगा। इस परीक्षा में सबसे अधिक सफल युवा भिवानी जिले से हैं। यहां से 2299 युवा इस परीक्षा में सफल हुए हैं। दर्जन भर से अधिक गांव ऐसे हैं जहां के आठ से दस युवाओं को परीक्षा में सफलता मिली है। धनाना लाडनपुर में 11 युवाओं को सफलता मिली है। रोहतक के हनुमान कॉलोनी निवासी बीबीए उत्तीर्ण सचिन भी इस परीक्षा में पास हुए हैं। भिवानी के ढाणी दरियापुर में 45 लोग नौकरी पर लगे।

प्राइवेट नौकरी से रिश्ता नहीं होता, कई बार मना होगी

झज्जर : बी.टेक कर चुका बेटा अभी तक प्राइवेट स्कूल में नौकरी करता था। रिश्ते वाले आते तो एक ही बात कहते थे कि प्राइवेट नौकरी है। रिश्ता नहीं हो पाएगा। कई बार जब ऐसे ही मना हुई तो यह ठान ली कि नौकरी तो सरकारी होनी चाहिए। चाहे कैसी भी हो। बेटा पढ़ाई में होनहार है तो उसे टेस्ट तोड़ने में दिक्कत नहीं हुई। यह कहना है कि छुछकवास गांव निवासी वीरेंद्र फौजी का, जो कि जमींदारा करते है।

यह भी पढ़ें: आप नेता भगवंत मान की शराब से तौबा, बोले- मां कसम, मैंने पीना छोड़ दिया

वीरेंद्र के बेटे हरविंद्र ने ग्रुप डी का टेस्ट क्लीयर किया है। साथ ही वह इन दिनों झारखंड में एक अन्य टेस्ट देने के लिए गया हुआ है। वीरेंद्र के गांव से पांच युवाओं का पेपर क्लीयर हुआ है। पूरे गांव में इन युवाओं की चर्चा है। जिसमें दो तो चचेरे भाई है जो कि एक साथ ही कोचिंग ले रहे हैं।

तीन बार एचटेट पास बेटी को मिली चतुर्थ श्रेणी नौकरी

सिरसा : सिरसा जिले के गांव कागदाना निवासी मजदूर कृष्ण कुमार की दो बेटियों लक्ष्मी और संतोष ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। इनमें से लक्ष्मी तीन बार एचटेट पास कर चुकी हैं। इसी जिले के डबवाली क्षेत्र के चार भाइयों का ग्रुप डी में चयन हुआ है। भारुखेड़ा के पूर्व सरपंच हंसराज गुर्जर का बेटा विनोद ङ्क्षहदी में एमए कर रहा है तो विशाल अंग्रेजी में। भतीजा विकास जीवविज्ञान से एमएससी कर रहा है तो भतीजा हरीश ग्रेजुएशन कर रहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी 'आप', चंडीगढ़ से हरमोहन धवन होंगे प्रत्याशी

फतेहाबाद में पहली बार एक साथ लगे 714 युवा नौकरी में

फतेहाबाद : जिले में पहली बार 714 युवाओं को एक साथ सरकारी नौकरी मिली है। जिले के गांव पीलीमंदौरी, गोरखपुर व शेखुपूर दड़ोली, ढांड और नहला में तो 10 से लेकर 15 युवाओं का चयन हुआ है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी