भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ के ट्वीट पर बॉक्सर अमित पंघाल ने जताई आपत्ति, यह है मामला

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के ट्वीट पर बॉक्सर अमित पंघाल ने आपत्ति जतायी है। धनखड़ ने यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले बॉक्सर सचिन सिवाच की फोटो पोस्ट करते हुए ट्वीट पर बधाई दी है। पंघाल ने पोस्ट में चैंपियनशिप की जानकारी और फोटो को दुरुस्त करने का आग्रह किया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 02:21 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 02:21 PM (IST)
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ के ट्वीट पर बॉक्सर अमित पंघाल ने जताई आपत्ति, यह है मामला
अमित पंघाल बोले कि यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड विजेता की बधाई की पोस्ट गलत।

रोहतक, जेएनएन। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले बॉक्सर सचिन सिवाच की फोटो पोस्ट करते हुए ट्वीट पर बधाई दी है। लेकिन धनखड़ की इस पोस्ट पर दुनिया के नंबर-वन बॉक्सर अमित पंघाल ने री-ट्वीट करते हुए आपत्ति जताई है। साथ ही,पोस्ट में दी गई जानकारी और फोटो को दुरुस्त करने का आग्रह किया है।

पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बीते 26 अप्रैल को ट्वीट करते हुए पोलैंड में आयोजित यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले हरियाणा के बॉक्सर सचिन सिवाच को बधाई दी है। धनखड़ ने पोस्ट में चैंपियनशिप का नाम भी गलत लिखा है। उन्होंने लिखा है कि बहमास में आयोजित कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स में गोल्ड जीतने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज सचिन को बधाई दी।  लेकिन यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप इस बारे पोलैंड में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले सचिन सिवाच हैं। जबकि पोस्ट में 2016 में गोल्ड जीतने वाले सचिन की फोटो है।

ओमप्रकाश धनखड़ की ओर से किया गया ट्वीट

अमित पंघाल ने किया रीट्वीट

इस पोस्ट को लेकर टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने वाले रोहतक के मायना गांव के अमित पंघाल ने री-ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि चैंपियनशिप भी छोटी बना दी और फोटो भी गलत लगाई गई है। इसलिए आग्रह है कि इसे पोस्ट को दुरुस्त कर लें ताकि खेल प्रेमियों व जीत हासिल करने वाले बॉक्सर और उनके अभिभावकों में संशय की स्थिति न रहे।

 

धनखड़ के ट्वीट पर अमित पंघाल का रीट्वीट।

ऐसे हुई भ्रम की स्थिति

धनखड़ ने ट्वीट पर पोस्ट करते हुए जो फोटो डाली है, वो भिवानी के मिथातल गांव के सचिन की है। लेकिन इस सचिन ने 2016 में यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था। इसके बाद वह रेलवे में भर्ती हो गया। अब मिथातल के ही सचिन सिवाच ने इसी चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल किया है। एक ही गांव, एक ही नाम के दो बॉक्सरों ने एक ही चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल किया है। लेकिन पोस्ट में चैंपियनशिप और फोटो सचिन सीनियर की लगाई गई है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी