हांसी नगर परिषद बिजली निगम का कर्जदार

-तीन साल का बिल बकाया, बिजली निगम कनेक्शन काटने के मूड में कैप्शन : 36 : संवाद सहयोगी, हांसी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:47 PM (IST)
हांसी नगर परिषद बिजली निगम का कर्जदार
हांसी नगर परिषद बिजली निगम का कर्जदार

-तीन साल का बिल बकाया, बिजली निगम कनेक्शन काटने के मूड में

कैप्शन : 36 :

संवाद सहयोगी, हांसी : पिछले करीब तीन साल से परिषद द्वारा बिजली का बिल न भरने के मामले में अब बिजली विभाग कार्रवाई के मूड में है। बिजली विभाग की ओर से परिषद के नाम भुगतान करने के लिए लेटर लिखा है। यदि एक-दो दिन में में परिषद द्वारा बिजली का बकाया बिल नहीं भरा गया तो परिषद के बिजली के मीटरों के कनेक्शन काटने शुरू किए जाएंगे। यदि अब भी परिषद के द्वारा बिजली का बिल नहीं भरा गया तो शहर की सड़कों पर शाम होते ही अंधेरा छा जाएगा। इससे पहले भी कई बार बिजली विभाग की ओर से परिषद के अधिकारियों को कई बार लेटर लिखे जा चुके हैं। परिषद के अधिकारियों के कान तले जू तक नहीं रेंग रही है।

बता दें कि परिषद के नाम 37 बिजली के कनेक्शन लगे हुए हैं। पिछले करीब तीन साल से परिषद की ओर से बिजली का बिल नहीं भरा गया है। बिजली विभाग की ओर से अब अंतिम बार परिषद को लेटर लिखा गया है। यदि इसके बाद भी बिल नहीं भरा गया तो बिजली विभाग परिषद के कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई शुरू करेगा। परिषद की ओर से अंतिम बार फरवरी 2019 में 8 लाख रूपये जमा करवाए थे। तब से लेकर अब तक परिषद की ओर से बिजली बिल के नाम पर कोई पैसे जमा नहीं करवाया है। इतने लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान न करने पर अब परिषद का बिल 1 करोड़ 10 लाख रूपये पहुंच गया है। बिजली विभाग कई बार परिषद को बिल के भुगतान के लिए लेटर लिख चुका है। शहर में लगी नगर परिषद की स्ट्रीट लाइटों सहित अन्य क्नेक्शनों का बिल 1 करोड़ 10 लाख 91 हजार 88 रुपये का बिल बकाया है। बिल नहीं भरने से शहर में लगी करीब 3500 स्ट्रीट लाइटों के तारों को कभी भी काटा जा सकता है। इससे पहले भी बिजली विभाग की ओर से परिषद को नोटिस भेजे गए हैं, परंतु अभी तक परिषद की ओर से बिल की अमाउंट जमा नहीं करवाई गई है।

जल्द बिल न भरने पर की जाएगी कार्रवाई : एसडीओ

बिजली विभाग के एसडीओ रणबीर ने बताया कि परिषद के नाम 37 बिजली के कनेक्शन है। पिछले करीब 3 साल से परिषद की ओर से कोई पैसा जमा नहीं करवाया गया है। उन्होंने बताया कि परिषद की ओर से अंतिम बार फरवरी 2019 में 8 लाख रुपये जमा करवाए थे। उन्होंने बताया कि बुधवार को परिषद के नाम लेटर लिखा गया है। यदि एक-दो दिन के अंदर बिल जमा नहीं करवाया गया तो कनेक्शन काटने शुरू कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी