रोहतक में विस्‍फोट मामले को लेकर बम निरोधक दस्ते ने खंगाला रेलवे स्टेशन परिसर का हर कोना

आइएमटी में विस्फोट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बृहस्पतिवार को बम निरोधक दस्ते की टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची व परिसर का हर एक कोना खंगाला। करीब एक घंटे तक चले अभियान के बाद टीम सुरक्षा को लेकर संतुष्ट नजर आई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:02 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:02 PM (IST)
रोहतक में विस्‍फोट मामले को लेकर बम निरोधक दस्ते ने खंगाला रेलवे स्टेशन परिसर का हर कोना
रोहतक विस्‍फोट मामले में डाग स्‍क्‍वायड से भी करवाया गया परिसर का निरीक्षण, नहीं मिला कुछ संदिग्ध

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहतक में खरावड़ आइएमटी में विस्फोट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बृहस्पतिवार को बम निरोधक दस्ते की टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची व परिसर का हर एक कोना खंगाला। करीब एक घंटे तक चले अभियान के बाद टीम सुरक्षा को लेकर संतुष्ट नजर आई। रोहतक रेलवे स्टेशन पर बृहस्पतिवार को बम निरोधक दस्ता इंचार्ज इंस्पेक्टर सुरजीत के नेतृत्व में पहुंचा। टीम यहां पर करीब 11 बजे पहुंचे। टीम ने सीधे पहले एंट्री प्वाइंट व टिकट विंडो एरिया की जांच की। इसके बाद टीम प्लेटफार्म एक से होकर यार्ड की तरफ पहुंची। वहां पूरी छानबीन के बाद टीम ने पावर सेक्शन का पूरा एरिया खंगाला।

टीम ने इस दौरान यात्रियों के बैग व ट्राली बैग की भी जांच की। एक यात्री के बैग से बीप की आवाज आने पर उसका पूरा बैग खाली करवाया गया। हालांकि बाद में पता लगा कि मोबाइल चार्जर की वजह से ऐसी आवाज आई थी। निरीक्षण अभियान के दौरान टीम के साथ डाग स्कवायड भी रही। डाग से संदिग्ध नजर आने वाली चीजों, डस्टबिन एरिया, पौधों के गमले व दूसरी स्थानों का मुआयना करवाया। करीब एक घंटे तक चले इस अभियान के बाद टीम पूरी तरह से संतुष्ट नजर आई।

गश्त व स्टाफ संख्या जुटाई

बम निरोधक दस्ता इंचार्ज इंस्पेक्टर सुरजीत ने जीआरपी थाना व आरपीएफ थाना के कर्मचारियों की संख्या व महिला स्टाफ की संख्या दर्ज की। वहीं रात व दिन के समय गश्त पर जाने वाले स्टाफ के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा स्टेशन परिसर में लगे कैमरों की क्वालिटी और दिशा की जांच हुई। निरीक्षण की रिपोर्ट डीजीपी हरियाणा को भेजी जाएगी। जिसके चलते जांच अभियान के दौरान हर छोटी-बड़ी चीज का ध्यान रखा गया।

आइएमटी में विस्फोट के बाद बम निरोधक दस्ते से स्टेशन एरिया की जांच करने के लिए अनुरोध किया गया था। टीम ने यहां पर आकर जांच की। इस दौरान जीआरपी थाना की एक टीम भी साथ रही व बम निराेधक दस्ते का जांच कार्य में सहयोग किया।

नरेंद्र कमार, एसएचओ, जीआरपी थाना, रोहतक।

chat bot
आपका साथी