एक बार फिर एक दिसंबर को रक्तदान के लिए जुटेंगे हिसारवासी

संस्था द इंस्पायर इंडिया दैनिक जागरण के सहयोग से रेड स्क्वेयर मार्केट बीकानेर स्वीट्स के पीछे एक रक्तदान शिविर आयोजित करने जा रही है।

JagranFri, 26 Nov 2021 09:50 PM (IST)
एक बार फिर एक दिसंबर को रक्तदान के लिए जुटेंगे हिसारवासी

जागरण संवाददाता, हिसार : संस्था द इंस्पायर इंडिया, दैनिक जागरण के सहयोग से रेड स्क्वेयर मार्केट बीकानेर स्वीट्स के पीछे एक रक्तदान शिविर आयोजित करने जा रही है। यह शिविर एक दिसंबर दिन बुधवार को सुबह सवा आठ बजे आयोजित होगा। इस शिविर को आयोजित कराने के लिए दिल्ली कैंट स्थित आर्मी ब्लड बैंक की टीम आएगी। इनके साथ रेडक्रास हिसार की टीम भी मौजूद रहेगी। गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से संस्था और दैनिक जागरण यह रक्तदान शिविर आयोजित करने रहे हैं। जिसमें सर्वाधिक लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाती है। ताकि अधिक से अधिक लोगों की रक्तदान महादान के जरिए जान बचाई जा सके। इस शिविर में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक प्रतिभाग करते हैं। इस शिविर को आयोजित करने के लिए प्रेसिडेंट विनेश नागपाल, मुकुल, साहिल, शुभम, प्रतीक, गौरव, दिग्विजय, पुनीत, रजनीश, संचित जैन, शिवा, यमन, अनुज, हेमंत, जतिन, मोहित, गीत, रजत, नवीन, पूजा, विक्रम, अक्षय, दुष्यंत, गुरदेव, राजेश, शुभम अग्रवाल, सुरेंद्र, धीरज, वेदपाल, संदीप, कविता, मंजीत व अंकित सुपर टवेंटी की भूमिका में है। -----------------

रक्तदान के लिए यहां करा सकते हैं पंजीकरण

इस रक्तदान शिविर के लिए संस्था के पास 17 हजार रक्तदाताओं का डाटा है। इनसे भी फोन के जरिए संपर्क किया जा रहा है ताकि वह शिविर में प्रतिभाग करें। इसके साथ ही अगर आपात स्थिति में रक्त की आवश्यकता होती है तब भी यह टीम अपना फर्ज निभाने को अग्रसर रहती है। यह टीम पांच साल पहले से डाटा एकत्रित कर रही है ताकि लोगों की मदद के लिए भटकना न पड़े। 20 नवंबर से इस डाटा के आधार पर फोन पर संपर्क शुरू कर दिया गया है। अगर लोगों को रक्तदान के लिए अपना पंजीकरण कराना है तो वह मोबाइल नंबर 9896999006 पर संपर्क कर सकते हैं।

--------------

पिछले वर्षों में इतना किया रक्तदान

वर्ष - रक्तदान यूनिट में

2015 - 1305

2016- 1276

2017- 1217

2018 - 1030

2019- 1425

2020 - 325 (कोरोना काल)

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.