प्रेम विवाह करने वाले हिसार के युवक की हत्‍या में खुलासा, प्लास्टिक की पाइप से पीटकर की थी हत्या

निशांत सिह अनीता से मिलने के लिए गाड़ी लेकर 24 अक्टूबर रात को ससुराल पहुंच गया था। अनीता का घर गांव से बाहर था। गेट के बाहर निशांत ने कई बार हॉर्न बजाए। जिससे अनीता के परिवार के लोग इकट्ठा हो गए और उसे बुरी तरह पीटा था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:12 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:12 AM (IST)
प्रेम विवाह करने वाले हिसार के युवक की हत्‍या में खुलासा, प्लास्टिक की पाइप से पीटकर की थी हत्या
प्रेम विवाह करने वाले युवक का शव पत्‍नी के घर के बाहर मिला था, इसे हादसा दिखाने की कोशिश की

फतेहाबाद/हिसार, जेएनएन : फतेहाबाद के गांव नूरकी अहली में हिसार में दयानंद कालोनी निवासी निशांत की हत्या मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार करने पर आरोपितों ने कई राज उगले है जिससे हर कोई अनजान था। अनीता का अपने पत्नी निशांत के साथ अनबन रहने लग गई थी और वो अपने पिता के पास नूरकी अहली रहने के लिए आ गई थी। लेकिन निशांत उससे मिलने का प्रयास करता था। 24 अक्टूबर की रात को भी वह अनीता से मिलने के लिए गया था। लेकिन परिवार के लोगों को यह पंसद नहीं आया और उसकी हत्या कर दी। यह खुलासा मृतक की पत्नी अनीता, ससुर हनुमान व साला जोनी की गिरफ्तारी के बाद किया है। बुधवार को तीनों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया है। अब पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है। पुलिस की माने तो इस मामले में आरोपितों का भाई सहित अनेक लोग शामिल है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- --

24 अक्टूबर को गाड़ी लेकर पहुंच गया था निशांत

पुलिस ने आरोपितों से जो पूछताछ की है उनके अनुसार निशांत सिह अनीता से मिलने के लिए 24 अक्टूबर रात को नूरकीअहली पहुंच गया था। उसके पास गाड़ी थी। अनीता का घर गांव से बाहर था। ऐसे में गेट के बाहर निशांत ने कई बार हॉर्न बजाए। जिससे अनीता के परिवार के लोग इकट्ठा हो गए और उसे गाड़ी से नीचे उतारकर घर के अंदर ले आए। वहां पर करीब 10 से 12 लोगों ने मिलकर प्लास्टिक की पाइप से उसे पीटना शुरू कर दिया। लेकिन पिटाई अधिक होने के कारण उसकी मौत हो गई। बाद में आरोपितों ने इस घटना को हादसा दिखाने के लिए शव को गाड़ी में रख दिया। लेकिन पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -

निशांत व अनीता ने किया था प्रेम विवाह

निशांत व अनीता ने एक साल पहले अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था। मृतक के परिवार के लोगों का आरोप था कि अनीता के परिवार के लोग इससे खुश नहीं थे और उसे बार बार जाने से मारने की धमकी दे रहे थे। लेकिन निशांत के खिलाफ भी अनीता ने तीन महीने पहले हिसार पुलिस को इस बारे में शिकायत दी थी। जिसकी जांच चल रही है। दोनों में अनबन रहने के कारण अनीता अपने पिता के पास रहने के लिए आ गई थी।

-- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- -- --

इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों ने बताया कि निशांत की हत्या प्लास्टिक की पाइप से की थी। इस मामले में कई अन्य लोग भी शामिल है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

सुखदेव सिंह

थाना प्रभारी सदर फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी