रोहतक में विस्फोट के बाद झज्जर पुलिस हाई अलर्ट पर, केमिकल की दुकानों की बढ़ाई निगरानी

रोहतक में शनिवार सुबह खेत के रास्ते पर ब्लास्ट हुआ था। झज्जर पुलिस हाई अलर्ट पर है। केमिकल की दुकानों की निगरानी बढ़ाई गई है। एसपी राजेश दुग्गल ने जिला की आम जनता से आह्वान किया कि वे किसी भी संदिग्ध अथवा लावारिस वस्तु को न छूएं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:56 PM (IST)
रोहतक में विस्फोट के बाद झज्जर पुलिस हाई अलर्ट पर, केमिकल की दुकानों की बढ़ाई निगरानी
झज्जर में पुलिस को विशेष निगरानी के आदेश दिए गए हैं। वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

जागरण संवाददाता, झज्जर। पिछले शनिवार को रोहतक आइएमटी क्षेत्र में हुए विस्फोट की घटना के बाद अब झज्जर जिले में पुलिस हाई अलर्ट पर आ गई है। प्रत्येक गतिविधि पर निगरानी के आदेश दिए गए है और केमिकल बेचने वाली दुकानों पर विशेष रूप से नजर रखने की बात कही गई है। इस घटना के बाद हाई अलर्ट पर आई झज्जर जिला पुलिस को आदेश देते हुए जिला पुलिस कप्तान राजेश

दुग्गल ने जिले के हर थाना प्रबन्धक को पूरे जिले में हर स्तर पर निगरानी के आदेश दिए हैं। निर्देशानुसार अपराध अन्वेषण की विशेष टीमों को जिला भर में प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखने के लिए तैनात कर दिया गया है। जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष तौर से शरारती व असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस के जवान सादे कपड़ों में भी तैनात किए गए हैं। इधर, एसपी राजेश दुग्गल ने जिला की आम जनता से आह्वान किया कि वे किसी भी संदिग्ध अथवा लावारिस वस्तु को न छूएं। संदिग्ध व्यक्ति अथवा किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु जैसे सूटकेस,थैली/थैला, कोई भी टिब्बा या अन्य कोई भी चीज लावारिस पड़ी हो तो उसे बिना छेड़े उसके संबंध में तुरन्त स्थानीय पुलिस को सूचना दें।

कमांडो दस्ते भी तैनात किए गए

झज्जर में सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ यात्रियों के रुकने वाले विश्राम गृहों की भी निगरानी रखी जा रही है। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने जिले के होटल, ढाबों, वाणिज्यिक संस्थानों में कार्य करने वाले नौकरों के अलावा यहां रूकने वाले लोगों के आईडी प्रूफ लेने व रजिस्टर में रिकार्ड रखने के लिए भी आदेश दिए हैं। भीड़भाड़ वाले स्थानों, धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों, मुख्य बाजारों में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के मध्य नजर पुलिस के कमांडो दस्ते भी तैनात किए गए हैं।

केमिकल की दुकानों पर रखना होगा रिकॉर्ड

जिला में पेस्टिसाइड केमिकल बेचने वाले दुकानदारों को भी अब किसी भी तरह का केमिकल खरीदने वाले व्यक्ति का पूरा नाम पता व मोबाइल नंबर का रिकार्ड रखना होगा। केमिकल खरीदने वाले व्यक्ति के संबंध में स्थानीय पुलिस को सूचित करना होगा। जिले भर में पुलिस प्रशासन की तरफ से सड़को से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी का अभियान भी शुरू कर दिया है। परिणाम स्वरुप जिला में यातायात पुलिस की तरफ से विभिन्न चौक चौराहों से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी लेने के लिए अभियान चलाया गया। पुलिस की ओर से जिले भर की सड़कों पर गश्त बढ़ा दी गई है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी