Black Fungus: फतेहाबाद में में ब्लैक फंगस से एक और मौत, अब तक 16 की गई जान

फतेहाबाद में ब्लैक फंगस विकराल रूप धारण कर रहा है। लगातार नए मामले मिल रहे हैं। सोमवार को रतिया में 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। हालांकि नया मामला सोमवार को नहीं मिला। इधर कोरोना संक्रमित मरीजों से चार गुना ज्यादा सोमवार को डिस्चार्ज हुए।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:47 PM (IST)
Black Fungus: फतेहाबाद में में ब्लैक फंगस से एक और मौत, अब तक 16 की गई जान
फतेहाबाद में ब्लैक फंगस के 9 मरीज एक्टिव हैं। 24 मरीज ठीक हो चुके हैं।

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद में लगातार ब्लैक फंगस के मरीज आ रहे हैं। सोमवार को रतिया निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी ब्लैक फंगस से हो चुकी है। सोमवार को राहत ये रही कि कोई नया केस नहीं आया है। अग्रोहा मेडिकल कालेज में 9 मरीजों का उपचार चल रहा है। इसके अलावा किसी अन्य क्षेत्र में मरीज नहीं है। जिले में अब केवल 9 मरीज ही एक्टिव हैं जिनका इलाज चल रहा है। इसके अलावा जिले के 24 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। वहीं 16 की जान भी जा चुकी है। फतेहाबाद अस्पताल में एक मरीज की मौत हुई थी जिसका डाक्टरों ने आपरेशन किया था। अब जिले में ब्लैक फंगस के 49 मामले आ चुके हैं।

ब्लैक फंगस के ये दिखते हैं लक्षण आंखों में सूचना आना। मुंह पर काले या लाल रंग के धब्बे होना। सिर दर्द होना। चक्कर आना।

इन आंकड़ों पर डाले नजर

सोमवार को ब्लैक फंगस मरीज की हुई पुष्टि : 0

साेमवार को ब्लैक फंगस आशंकित मरीज मिले : 1

जिले में अब तक ब्लैक फंगस के मिले मरीज : 49

जिले में अब तक ब्लैक फंगस की हुई पुष्टि : 33

जिले में ब्लैक फंगस से अब तक हुई मौत : 16

सोमवार को जिले में ब्लैक फंगस से मौत : 1

अग्रोहा मेडिकल कालेज में भर्ती मरीज : 9

प्राइवेट अस्पताल में भर्ती मरीज : 0

जिले में ब्लैक फंगस से मरीज हुए ठीक : 24

फतेहाबाद में नया केस नहीं आया

जिला महामारी अधिकारी डॉ. विष्णु मित्तल ने कहा कि सोमवार को जिले में ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत हुई है। रतिया निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। इसके अलावा कोई नया केस नहीं आया।

सोमवार को संक्रमितों से चार गुना हुए ठीक

फतेहाबाद में कोरोना की दूसरी लहर थम गई है। सोमवार को 70 व्यक्तियों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वहीं, 16 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इस समय जिले में 183 एक्टिव केस हैं। इनमें से 70 होम आइसोलेशन में हैं। 50 मरीज सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। जिले में पहली बार हुआ है जब कोरोना के मरीज कम आए हैं। इससे पहले 12 अप्रैल को 12 केस आए थे। उसके बाद से लगातार कोरोना के मामले बढ़ते गए।

यह है फतेहाबाद में कोरोना की स्थिति

जिले में अब तक 215449 व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए है। जिनमें से 17582 नागरिक कोविड पॉजिटिव मिलें। उनमें से 16939 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। जिले के रिकवरी रेट में सुधार हुआ है और यह बढक़र 96.34 प्रतिशत हो गया है। सोमवार को जिला में 16 नये पॉजिटिव केस पाए गए और 2 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु भी हुई है। सोमवार को फतेहाबाद शहर में 3, रतिया ग्रामीण में 7, भट्टू में 3, बड़ोपल में 1 व भूना में 2 केस पॉजिटिव पाए गए हैं।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी