हिसार में अनिल मानी सीनियर डिप्टी मेयर तो जयवीर गुर्जर बने डिप्टी मेयर, भाजपा ने मारी बाजी

भाजपा समर्थित पार्षद अनिल मानी को सीनियर डिप्‍टी मेयर तो घोलू गुर्जर के भाई जयवीर गुर्जर को डिप्‍टी मेयर चुना गया है। मंगलवार सुबह चुनाव पर्यवेक्षक मनीष ग्रोवर रोहतक से हिसार पहुंचे और पार्टी की ओर से दोनों पदों के लिए तय किए गए नामों की घोषणा की।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:20 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:20 PM (IST)
हिसार में अनिल मानी सीनियर डिप्टी मेयर तो जयवीर गुर्जर बने डिप्टी मेयर, भाजपा ने मारी बाजी
मेयर गौतम सरदाना तक को इसकी जानकारी नहीं दी गई कि किसके नाम की घोषणा होगी।

हिसार, जेएनएन। हिसार में सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर पद पर कौन काबिज होगा, इसका फैसला आज हो गया है। भाजपा समर्थित पार्षद अनिल मानी को सीनियर डिप्‍टी मेयर तो घोलू गुर्जर के भाई जयवीर गुर्जर को डिप्‍टी मेयर चुना गया है। मंगलवार सुबह चुनाव पर्यवेक्षक मनीष ग्रोवर सुबह 9 बजे रोहतक से हिसार पहुंचे और पार्टी की ओर से दोनों पदों के लिए तय किए गए नामों की घोषणा की।

हालांकि 15 पार्षद होने के बावजूद पार्टी को डर था कि विपक्षी इन पर डोरे डाल सकते हैं, इसलिए चुनाव से ऐन दो घंटे पहले ही नामों का लिफाफा पार्षदों के आगे खोला गया। मेयर गौतम सरदाना तक को इसकी जानकारी नहीं दी गई कि किसके नाम की घोषणा होगी। भाजपा ने दोनों पदों पर नाम फाइनल करने के लिए साफ छवि के पार्टी के पुराने वर्करों को तरजीह दी। हालांकि जातिगत और अनुभव का भी इसमें पूरा ध्यान रखा गया। पार्टी की ओर से भाजपा कार्यालय में बैठक को लेकर पार्षदों को सूचना भी भेज दी गई।

...ताकि पार्षद न कर सकें अपनी गोटियां फिट, ऐन वक्‍त बताए नाम

भाजपा और कांग्रेस के पार्षदों की होटल ग्रेस में हुई बैठक के बाद भाजपा चुनाव को लेकर सतर्क हो गई। इसके चलते उन्होंने दोनों नामों सार्वजनिक करने की बजाय उन्हें चुनाव वाले दिन ही सार्वजनिक करने का फैसला किया था। इसकी अहम वजह यह रही कि जिस पार्षद का नाम नहीं आए तो वह नाराजगी में इधर-उधर अपनी चुनावी गोटियां फिट न कर सके। हालांकि पार्टी का दावा था कि पार्षदों ने भाजपा हाईकमान के फैसले को मानने की बात कही । ऐसे में दो नामों की पार्टी की ओर से लॉटरी लगी, किसी ने विरोध नहीं किया।

-----------------

ये है मौजूदा स्थिति

कुल पार्षद : 20

भाजपा के पार्षद : 15

कांग्रेस : 3

जेजेपी : 2

मंगलवार को चुनाव होने थे मैं सुबह ही पहुंच गया था। सीनियर डिप्‍टी मेयर व डिप्‍टी मेयर के पदों पर बिना किसी विरोध के दो नाम चुने गए हैं। मैं इन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

- मनीष ग्रोवर, पूर्व विधायक व भाजपा चुनाव पर्यवेक्षक।

chat bot
आपका साथी