पुलिस के पहरे में सात घंटे चली भाजपा की बैठक, किसानों ने भाजपाइयों के होर्डिंग्स फाड़े और झंडे जलाए

किसान नेताओं के विरोध की जिद में हर बार की तरह इस बार भी शहर में जाम रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:46 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:46 AM (IST)
पुलिस के पहरे में सात घंटे चली भाजपा की बैठक, किसानों ने भाजपाइयों के होर्डिंग्स फाड़े और झंडे जलाए
पुलिस के पहरे में सात घंटे चली भाजपा की बैठक, किसानों ने भाजपाइयों के होर्डिंग्स फाड़े और झंडे जलाए

जागरण संवाददाता, हिसार : किसान नेताओं के विरोध की जिद में हर बार की तरह इस बार भी शहर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। चंद किसान नेता और उनके सहयोगियों को रोकने के लिए पुलिस ने जिलेभर की फोर्स लगाई हुई थी। इतना ही नहीं भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शुरू होते ही सुबह 11 बजे बस स्टैंड के पास क्लाथ मार्केट चौक से सिरसा चुंगी रोड को पूरी तरह बंद कर रूट डायर्वट कर ऑटो मार्केट रोड से जीजेयू की तरफ से निकाला गया। भाजपा कार्यालय तक जाने वाले रोड पर थ्री लेयर बेरिगेटिग की गई। भाजपा कार्यालय तक जाने वाले हर रास्ते पर पुलिस के जवान दिखे। भाजपा की बैठक शुरू होते ही किसान पुरानी हाउसिग बोर्ड की तरफ पहुंचे और वहां लगे भाजपा के होर्डिंग्स को फाड़ दिया। इतना ही नहीं ग्रील और खंभो पर लगे भाजपा के झंडे को उतारकर आग के हवाले कर दिया और भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद किसान एकत्रित होकर हाथ में काले झंडे लेकर भाजपा कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी की।

रूट डायर्वट के कारण रही जाम जैसी स्थिति

पुलिस द्वारा भाजपा कार्यालय की सुरक्षा को देखते हुए रूट को एक किमी पहले ही डायवर्ट कर दिया। इसके कारण चौक पर जाम लग गया जिसे ठीक करने में ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट गए। गर्मी में लोग जाम से जूझते रहे। यहां तक एंबुलेंस भी जाम में फंसती रही। करीब छह घंटे तक पुलिस ने रूट डायवर्ट रखा। सेक्टर 14 के लोगों को भी रास्ते बंद होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। भाजपा की मीटिग खत्म होने और किसान के जाने के बाद पुलिस ने रास्ता खोला।

भाजपाइयों को कार्यालय से बाहर खड़े होने से मना किया

किसानों के विरोध को देखते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। भाजपाइयों को आदेश था कि कोई भी कार्यालय के बाहर बिना वजह से ना खड़ा हो। अकेले भाजपा कार्यालय के बाहर 100 पुलिसकर्मी गेट पर तैनात थे।

पूरी-छोले का मिला नाश्ता

भाजपा ने बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए सुबह नाश्ते का प्रबंध किया। नाश्ते में पूरी छोले की सब्जी मेन्यु में रखी गई। इसके बाद दोपहर को 2 बजे भोजन करवाया गया जिसमें रायता, दाल, कढ़ी, मिक्स वेज, शाही पनीर, देसी घी का हलवा और स्पंज के रसगुल्ले मेन्यु में शामिल थे।

बैठक में रहे मौजूद

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी हिसार कार्यालय में राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, हिसार जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, हिसार के विधयक डा. कमल गुप्ता, हांसी के विधायक विनोद भयाना, हिसार के मेयर गौतम सरदाना, पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुजीत कैमरी, भिवानी जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़, फतेहाबाद जिला अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, सिरसा जिला अध्यक्ष आदित्य चौटाला, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सरोज सिहाग, सोनाली फोगाट, जिला महामंत्री प्रवीण पोपली व एडवोकेट धर्मवीर रतेरिया आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी