एशियन चैंपियनशिप में भिवानी की तीन बेटियों का चला जादू, पूजा गोल्ड और साक्षी व जैश्मिन ने जीता कांस्य पदक

पूजा बोहरा ने 75 किलो भार वर्ग में सोना जीता तो साक्षी और जैस्मिन के नाम कांस्य पदक रहा। साक्षी तो 54 किलो भार वर्ग में जीत कर भी हार गई। रिंग में कोच ने उनको जीता हुआ घोषित कर दिया। समीक्षा में साक्षी को पराजित करार दे दिया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 07:52 AM (IST)
एशियन चैंपियनशिप में भिवानी की तीन बेटियों का चला जादू, पूजा गोल्ड और साक्षी व जैश्मिन ने जीता कांस्य पदक
दुबई में चल रही एशियन चैंपयिनशिप में पूजा बोहरा ने गोल्‍ड मेडल जीता है

भिवानी [सुरेश मेहरा] एशियन चैंपियनशिप दुबई में भिवानी की बेटियों का जादू सिर चढ़ कर बोला। पूजा बोहरा ने 75 किलो भार वर्ग में सोना जीता तो साक्षी और जैस्मिन के नाम कांस्य पदक रहा। साक्षी तो 54 किलो भार वर्ग में जीत कर भी हार गई। रिंग में कोच ने उनको जीता हुआ घोषित कर दिया। प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज के प्रोटेस्ट के बाद हुई समीक्षा में साक्षी को पराजित करार दे दिया। इससे खेल प्रेमियों को बहुत मायूसी हुई। खेल प्रेमियों और उनके माता पिता की जुबां पर एक ही बात थी कि साक्षी के साथ न्याय नहीं हुआ। जैस्मिन भी चोटिल हो गई जिसकी वजह वह सेमीफाइनल में अपना स्वभाविक खेल नहीं खेल पाई और कांस्य से संतोष करना पड़ा। भिवानी के खेल प्रेमी मिनी क्यूबा की बेटियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। महामारी के दौर के चलते भले ही स्वागत समारोह का बड़ा आयोजन होना संभव नहीं लगता पर बधाइयों का दौर अभी से जारी है।

पूजा के एशियन में लगातार दूसरे गाेल्ड ने कर दिया निहाल

राजबीर सिंह, पिता पूजा बोहरा और मनोज कुमार पिता साक्षी ने कहा कि बेटी के एशियन चैंपियनशिप में लगातार दूसरी बार गोल्ड ने निहाल कर दिया। हमें बेटी से ऐसी ही उम्मीद थी कि वह देश भर के खेल प्रेमियों की उम्मीदों पर खरा उतरेगी। इतना नहीं ही अब पूजा का डंका टोक्यो ओलंपिक में भी बजेगा और वह यहां से भी गोल्ड जीत कर लौटैंगी। दूसरी दो बेटियों का किस्मत ने साथ नहीं दिया हालांकि वह भी बहुत अच्छा खेली थी। साक्षी का तो गोल्डन पंच लगाने का अवसर एक तरह से उनकी आया हुआ छीन लिया गया। जैस्मिन का भी किस्मत ने साथ नहीं दिया और वह चोटिल हो गई। जिससे फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

हमें बेटियो पर नाज, दुबई में जमा दी धाक

कोच संजय श्योराण और कोच संदीप लंबोरिया ने कहा कि हमें ही नहीं सभी खेल प्रेमियों को भिवानी की बेटियों पर नाज है। इन्होंने खेलों की दुनिया में भिवानी का नाम रोशन किया है। दुबई एशियन चैंपियनशिप में पूजा के गोल्डन पंच ने सारी कमी पूरी कर दी और मिनी क्यूबा भिवानी ही नहीं देश भर के खेल प्रेमियों में यह उम्मीद जगा दी कि टाेक्यो ओलंपिक में भिवानी की धमक बरकरार रहेगी। टोक्यो ओलंपिक से पूजा गोल्ड जीत कर लाएगी। फाइनल मुकाबला पूजा बोहरा ने शानदार खेला और एकतरफा मुकाबले में उज्बेकिस्तान की मुक्केबाज को 5-0 से हरा दिया। साक्षी ने भी बहुत अच्छा खेला पर किस्मत शायद उस दिन उनके पक्ष में नहीं थी। जैश्मिन का भी किस्मत ने साथ  नहीं दिया और इन दोनों को कांस्य मिला। इतनी बड़ी चैंपियनशिप में ये दोनों मुक्केबाज पहली बार गई थी। पहली बार में कांस्य पदक भी छोटी उपलब्धि नहीं है। पदक विजेता बेटियों को बहुत-बहुत बधाई।

ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली पूजा देश की पहली महिला और टोक्यो ओलंपिक में बनाएंगी रिकार्ड :

हरियाणा बॉक्सिंग संघ प्रवक्ता एडवोकेट राजनारायण पंघाल ने कहा कि पूजा बोहरा 75 किलो भार वर्ग में मुक्केबाजी के इतिहास में पहली महिला मुक्केबाज हैं जिन्होंने देश के लिए कोटा हासिल किया। इन्होंने लगातार दो बार एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है। पूजा अब टोक्यो ओलंपिक में भी रिकार्ड बनाएंगी। मुक्केबाज साक्षी और जैश्मिन को भी पदक जीतने पर बहुत बधाई। हम उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

chat bot
आपका साथी