भीम स्टेडियम का 1989 से बिजली बिल लंबित, 2018 में कटा कनेक्शन, अब बिजली निगम की स्कीम का मिलेगा लाभ

वर्ष 1989 से लेकर अब तक भीम स्टेडियम का बिजली बिल लंबित है। खेल विभाग के अधिकारियों के अनुसा भीम स्टेडियम का बिल तत्कालीन प्रिंसिपल सचिव अशोक खेमका के समय में उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने बिल का सरचार्ज माफ करवाया था।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:18 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:18 AM (IST)
भीम स्टेडियम का 1989 से बिजली बिल लंबित, 2018 में कटा कनेक्शन, अब बिजली निगम की स्कीम का मिलेगा लाभ
1989 से लेकर अब तक भीम स्टेडियम का बिजली बिल लंबित

सुरेश मेहरा, भिवानी। भिवानी के भीम स्टेडियम का एक नहीं दो नहीं बल्कि करीब 30 साल से बिजली का बिल लंबित चला आ रहा है। लेकिन अब भीम स्टेडियम का साढे तीन करोड़ से ज्यादा का बिजली बिल को जमा कराने की उम्मीद जगी है। बिजली निगम की सरचार्ज माफी योजना के चलते अब यह बिल करीब ढाई करोड़ रुपये कम हो जाएगा। खेल विभाग भी अब सरचार्ज माफी योजना का लाभ उठाने के मूड में है। वहीं बिजली निगम का प्रयास है कि किसी तरह से यह लंबित बिल जमा हो जाए।

वर्ष 1989 से लंबित है भीम स्टेडियम का बिजली बिल

वर्ष 1989 से लेकर अब तक भीम स्टेडियम का बिजली बिल लंबित है। खेल विभाग के अधिकारियों के अनुसा भीम स्टेडियम का बिल तत्कालीन प्रिंसिपल सचिव अशोक खेमका के समय में उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने बिल का सरचार्ज माफ करवाया था। लेकिन बाद में उनका तबादला हो गया। इसके बाद स्टेडियम के बिल की फाइल फिर से पेंडिंग होकर रह गई।

वर्ष 2018 में निगम ने काट दिया था कनेक्शन

बिल जमा नहीं करवाने के चलते बिजली निगम भीम स्टेडियम का बिजली कनेक्शन वर्ष 2018 में काट चुका है। अभी तक बिल का यह मामला फाइलों के फेर ही अटका रहा है। बिजली निगम भी इस समस्या को जल्द से जल्द सुलझाने के मूड में है।

खेल विभाग जल्द बिल जमा कराएगा उम्मीद

बिजली निगम के अधीयक्ष अभियंता रणवीर सिंह के अनुसार खेल विभाग का वर्षों पुराना बिजली अब जमा कराने की उम्मीद जगी है। खेल विभाग सरचार्ज माफी योजना का लाभ ले सकता है। इस बारे में खेल विभाग के पास पत्र भी भेजा गया है।

जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बिल हाेगा जमा

जिला खेल अधिकारी प्रीतम कुमार के अनुसार जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बिजली बिल जमा करा दिया जाएगा। कितना बिल बनता है और सरचार्ज कितना है यह सब देखा जाएगा। उसके बाद आला अधिकारियों से बातचीत और उनके निर्देश अनुसार बिल जमा कराने को लेकर कदम उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी