Bharat Bandh Jhajjar: सड़क मार्ग जाम होने की वजह से यातायात बाधित, सात बस ही निकली सवारियां लेकर

यातायात व्यवस्था बाधित होने की वजह से सरकारी एवं निजी बसों के पहिए थमे हुए हैं। ऐसे में विभाग के स्तर पर पहले जिन रूटों पर जाम नहीं लगाए जाने की सूचना मिल रही है उसके बाद ही बसों को गंतव्य पर बढ़ाया जा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:44 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:44 AM (IST)
Bharat Bandh Jhajjar: सड़क मार्ग जाम होने की वजह से यातायात बाधित, सात बस ही निकली सवारियां लेकर
झज्‍जर में सरकारी एवं निजी बसों के पहिए थमे, रूट की जानकारी मिलने के बाद निकाली जा रही बस

जागरण संवाददाता, झज्जर : सोमवार को भारत बंद के आह्वान की वजह से जहां सड़क मार्ग पर किसान उतर आए। ऐसी स्थिति में यातायात बाधित रहा। रोडवेज की वर्कशाप में बस खड़ी रही। हालांकि, हड़ताल का आह्वान पहले से हो रखा था। इसलिए, लोग सचेत थे और उन्होंने अपने स्तर पर व्यवस्था भी की हुई थी। कुल मिलाकर, हड़ताल की वजह से रोडवेज को लाखों रुपये का नुकसान हुआ तो उन लोगों को परेशानी हुई। जिन्हें अपने कार्यों के लिए घर से बाहर जाना था। 4 बजे के बाद व्यवस्था पटरी पर लौटने की उम्मीद है।

ऐसी स्थिति में बंद की वजह से फंसने वाले लोगों को राहत मिलेगी। व्यवस्था के स्तर पर अभी तक सिर्फ सात बस ही सवारियां लेकर रुट पर निकली है। जिसमें से चार बस गुरुग्राम मार्ग पर गइ्र है। इधर, पुलिस प्रशासन के स्तर पर जिला भर में 50 से अधिक नाके लगाए गए है। जिन मार्ग पर जाम की स्थिति बनी हुई है। वहां पर वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए वाहनों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

रूट की जानकारी मिलने के बाद निकाली जा रही बस

यातायात व्यवस्था बाधित होने की वजह से सरकारी एवं निजी बसों के पहिए थमे हुए हैं। ऐसे में विभाग के स्तर पर पहले जिन रूटों पर जाम नहीं लगाए जाने की सूचना मिल रही है, उसके बाद ही बसों को गंतव्य पर बढ़ाया जा रहा है। अभी तक झज्जर डिपो से सात बस निकाली गई है। जिसमें से चार बस गुरुग्राम के लिए निकली है। शेष अन्य रूटों पर ज्यादा अच्छा फीडबैक सामने नहीं आने की वजह से बसों को नहीं निकाला जा रहा है। वैसे तो बंद के आह्वान का असर 4 बजे तक का है। ऐसे में विभाग की टीम दोपहर बाद से पुन: रूटों का अपडेट लेते हुए बसों को फील्ड में निकालने का काम करेगी।

-------जिन रूटों पर जाम की सूचना नहीं मिल रही। बसों को वहीं के लिए निकाला जा रहा है। ताकि, सवारियों को किसी भी स्तर पर दिक्कत नहीं हो। अभी तक कुल सात बस डिपो से निकली है। जिसमें से चार गुरुग्राम के लिए है।

कुलदीप, सीआई, झज्जर डिपो

chat bot
आपका साथी