शातिर ठगों से सावधान, सिरसा में ATM बदलकर दो लोगों से ठगे लाखों

सिरसा में एटीएम बदलकर पैसा निकालकर ठगी के दो मामले सामने आए हैं। शातिर ठगों ने दो लोगों से एटीएम बदलकर लाखों की ठगी को अंजाम दिया। दोनों पीड़ितों ने मामले की शिकायत शहर थाना पुलिस में की है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:34 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:34 PM (IST)
शातिर ठगों से सावधान, सिरसा में ATM बदलकर दो लोगों से ठगे लाखों
सिरसा में ATM बदलकर दो लोगों से ठगे लाखों।

जागरण संवाददाता, सिरसा। सिरसा में धोखे से एटीएम बदलकर खाते से नकदी निकालने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। गत दिवस भी एटीएम बदलकर पैसे निकाले जाने के दो मामले सामने आए हैं। पहली धोखाधड़ी गांव नागोकी निवासी रामचंद्र के साथ हुई है जबकि दूसरी ठगी भागराम निवासी कंगनपुर रोड के साथ हुई है।

शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में रामचंद्र नागोकी ने बताया कि वह तीन दिसंबर को सांगवान चौक स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीम पर खाता चैक करने गया था। इस दौरान वहां एक व्यक्ति भी खड़ा था। जब उसने अपना एटीएम डाला तो उस व्यक्ति ने कहा कि एटीएम ऐसे नहीं डालते। इस दौरान उसने उसका एटीएम बदलकर दूसरा दे दिया और वह उसे लेकर चला गया। इसके बाद शाम 4 बजकर तीन मिनट पर उसके खाते से रुपये निकलने शुरू हो गए। उसके अनुसार खाते से 70 हजार रुपये निकाले गए हैं। उन्होंने इसकी शिकायत शहर थाना पुलिस को दी है।


बदमाशों ने बदला एटीएम कार्ड

दूसरी घटना में भाग राम निवासी कंगनपुर ने बताया कि उसने स्टैट बैक आफ इंडिया एडीबी डबवाली रोड सिरसा में बचत खाता खुलवाया हुआ है। 27 नवंबर को वह बेगू रोड स्थित रिद्धि सिद्धि होटल के एटीएम से रुपये निकलवाने गया था। एटीएम से जब उसने दो हजार रुपये निकाले उस वक्त वहां दो व्यक्ति मौजूद थे और धोखे से उसका एटीएम कार्ड बदल लिया। उसके एटीएम से 27 नवंबर को जेपी ब्रदर्स सदर बाजार से 27800 रुपये की खरीद की गई। इसके बाद 10 हजार व आठ हजार रुपये की नकद निकासी उसके खाते से की गई। इसके बाद एटीएम बदलने वालों ने जेपी ब्रदर्स से 22 हजार रुपये की फिर खरीद की। उसके खाते से 67800 रुपये की धोखाधड़ी की गई है। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद पुलिस ने जेपी ब्रदर्स से खरीद के दौरान की सीसीटीवी फुटेज भी देखी है। उन्होंने शहर थाना पुलिस में अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी