सिरसा में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को वैक्सीन लगना शुरू, तीन जगह बनाए सेंटर

रविवार से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को वैक्सीन लगना शुरू हो गई। सिरसा जिले में तीन वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए। सभी जगह 100-100 रजिस्टर्ड लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 12 हजार वैक्सीन डोज पहुंच चुकी है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 02:13 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 02:13 PM (IST)
सिरसा में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को वैक्सीन लगना शुरू, तीन जगह बनाए सेंटर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा करने के लिए सिरसा पहुंचें

सिरसा, जेएनएन। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत रविवार से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को वैक्सीन लगना शुरू हो गई। सिरसा जिले में सिरसा, डबवाली व ऐलनाबाद में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए। सभी जगह 100-100 रजिस्टर्ड लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 12 हजार वैक्सीन डोज पहुंच चुकी है।

अभी नहीं लगेगी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन

एक तरफ जहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को वैक्सीन लगना शुरू हो गई है वहीं दूसरी तरफ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान थम गया है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन डोज नहीं आ रही है। जिस कारण पहली व दूसरी डोज लगाए जाने का अभियान रूक गया है।

सीएम ने की स्वास्थ्य प्रबंधों की समीक्षा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को बाद दोपहर सिरसा पहुंचें। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर नागरिक अस्पताल में सुबह से ही स्वास्थ्य अधिकारी प्रबंधों में जुटे दिखाई दिये। मुख्यमंत्री सिरसा में दोपहर करीब दो बजे एयर फोर्स स्टेशन पर पहुंचें।  और वहां से नागरिक अस्पताल में पहुंचकर जिले में कोराेना संक्रमित मरीजों के लिए किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा की।

किसान भी जुटना शुरू

उधर मुख्यमंत्री के सिरसा दौरे की सूचना मिलने के बाद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों ने विरोध करने का ऐलान किया। बरनाला रोड स्थित पक्का मोर्चा पर किसानों ने एकत्रित होने का आह्वान किया । किसान नेता प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा ने ऑडियो मैसेज जारी कर किसानों को पक्का मोर्चा पर पहुंचने की अपील की। किसानों के संभावित विरोध को देखते हुए पुलिस बल भी अलर्ट हो गया। किसानों को पहले ही नजरबंद कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी