सिरसा में निजी अस्पतालों में बेड चार्ज घटाया, अब वेंटिलेटर बेड के 12 हजार रुपये प्रतिदिन होगा चार्ज

सिरसा जिला के कोरोना मरीजों को अब निजी अस्पतालों में पहले के मुकाबले कम रेट चार्ज करने होंगे। जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि पहले ऑक्सीजन बेड के 8000 हजार रुपये निजी अस्पताल में प्रतिदिन अदा करने पड़ते थे। अब आईएमए के सहयोग से केवल 6800 रुपये देने होंगे

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:39 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:39 AM (IST)
सिरसा में निजी अस्पतालों में बेड चार्ज घटाया, अब वेंटिलेटर बेड के 12 हजार रुपये प्रतिदिन होगा चार्ज
सिरसा में निजी अस्‍पतालों में वेंटिलेटर के चार्ज कम होेने से मरीजों को राहत मिलेगी

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में निजी अस्पताल संचालकों द्वारा अब वेंटिलेटर बेड व ऑक्सीजन बेड के मनमर्जी रेट नहीं वसूल सकेंगे। जिला प्रशासन ने आइएमए के सहयोग से  वेंटिलेटर बेड बे रेट निर्धारित कर दिए हैं। निजी अस्पतालों को अब निर्धारित रेट ही वसूल करने होंगेे।  इसके लिए सभी निजी अस्पताल संचालकों को शुक्रवार से रेट लागू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

अब वेंटिलेटर बेड के 12000 रुपये प्रतिदिन होंगे चार्ज

जिला प्रशासन ने आईएमए के सहयोग से सरकार की ओर से कोरोना के इलाज के लिए तय किये गए बेड चार्ज में भी राहत प्रदान की है। उपायुक्त  प्रदीप कुमार और एडीसी उत्तम सिंह के प्रयासों के चलते जिला के कोरोना मरीजों को अब निजी अस्पतालों में पहले के मुकाबले कम रेट चार्ज करने होंगे। जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि पहले ऑक्सीजन बेड के 8000 हजार रुपये निजी अस्पताल में प्रतिदिन अदा करने पड़ते थे। अब आईएमए के सहयोग से केवल 6800 रुपये देने होंगे। इसी प्रकार वेंटिलेटर बेड आईसीयू के पहले 15000 रुपये फिक्स थे। अब 12000 रुपये चार्ज रहेंगे। जबकि आईसीयू में बिना वेंटिलेटर बेड के 10 400 रुपये अदा करने होंगे। पहले इसका रेट 13000 रुपये प्रतिदिन था।

आज से ही रेट लागू

निजी अस्पतालों में वेंटिलेटर बेड व ऑक्सीजन बेड के जिला प्रशासन ने तरंतु प्रभाव से लागू भी कर दिए हैं। निर्धारित रेट शुक्रवार से जिला में लागू हो जाएंगे। जिस पर निजी अस्पताल संचालकों को यह रेट लेने होंगे। इससे ज्यादा वसूल करने पर जिला प्रशासन को शिकायत भी कर सकते हैं। शिकायत मिलने पर निजी अस्पताल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अस्पतालों में बढ़ रही है संख्या

निजी व सरकारी अस्पतालोंं में लगातार रोगियों की संख्या बढ़ रही है। जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण के अभी तक 17713 मामले आ चुके हैं। जबकि अभी 4619 एक्टिव केस हैं। जिले में अभी तक  207 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी