बरवाला नगरपालिका को नगर परिषद का दजर मिलने पर खुलेंगे बरवाला शहर के विकास के द्वार

संवाद सहयोगीबरवाला हरियाणा सरकार बरवाला नगरपालिका को अगर नगर परिषद का दर्जा देती ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:47 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:47 AM (IST)
बरवाला नगरपालिका को नगर परिषद का दजर मिलने पर खुलेंगे बरवाला शहर के विकास के द्वार
बरवाला नगरपालिका को नगर परिषद का दजर मिलने पर खुलेंगे बरवाला शहर के विकास के द्वार

संवाद सहयोगी,बरवाला : हरियाणा सरकार बरवाला नगरपालिका को अगर नगर परिषद का दर्जा देती है तो इससे बरवाला शहर के विकास के द्वार खुल जाएंगे। इतना ही नहीं नगर परिषद का दर्जा मिलने के बाद अधिकारियों की अतिरिक्त तैनाती होगी और इससे भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लग पाएगा। बरवाला नगरपालिका के पूर्व पार्षद रमेश बैटरी वाला और पूर्व पार्षद राजकुमार घोड़ा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा है कि नियमानुसार बरवाला नगरपालिका को अब नगर परिषद का दर्जा मिलना चाहिए। बरवाला शहर सरकार के नियमानुसार सभी मापदंड पूरे करता है। जिसमें प्रमुख मापदंडों में शहर की आबादी 50 हजार होना है। वर्तमान में बरवाला की आबादी लगभग साठ हजार पहुंच चुकी है। अब नगर परिषद का दर्जा दिए जाने में सरकार के समक्ष भी कोई रुकावट नहीं होनी चाहिए। इससे आम जनता को भी सीधा लाभ होगा। बैटरीवाला के अनुसार बरवाला की इस प्रमुख मांग को सभी को एकजुट होकर बगैर किसी लोभ लालच के निस्वार्थ भाव से सरकार के समक्ष प्रमुखता से उठाया जाना चाहिए ताकि मुख्यमंत्री का इस ओर ध्यान जाए और वह बरवाला नगरपालिका को नगर परिषद का दर्जा दें।

---------------

तुरंत प्रभाव से इस ओर ध्यान दे सरकार : सोनिया

बरवाला की वर्तमान नगर पार्षद सोनिया आनंद ने कहा कि बरवाला को उपमंडल का दर्जा तो मिल चुका है। नगर पालिका के संबंध में भी सरकार को तुरंत प्रभाव से इस ओर ध्यान देना चाहिए।

------

बरवाला को नगर परिषद का दर्जा दिलाया जाएगा : गंगवा

बरवाला विधानसभा से प्रत्याशी रहे भूपेंद्र गंगवा ने कहा कि नगर परिषद का दर्जा बरवाला का हक बनता है। कांग्रेस के सत्ता में आने पर प्राथमिकता के आधार पर बरवाला को नगर परिषद का दर्जा दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी