बरवाला नगरपालिका को नगर परिषद का दर्जा मिलने पर खुलेंगे बरवाला शहर के विकास के द्वार

बरवाला नगर पालिका के पूर्व पार्षद रमेश बैटरी वाला और पूर्व पार्षद राजकुमार घोड़ा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा है कि नियमानुसार बरवाला नगर पालिका को अब नगर परिषद का दर्जा मिलना ही चाहिए। बरवाला सारे मानक भी पूरे करता है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:40 AM (IST)
बरवाला नगरपालिका को नगर परिषद का दर्जा मिलने पर खुलेंगे बरवाला शहर के विकास के द्वार
वर्तमान में बरवाला की आबादी लगभग साठ हजार पहुंच चुकी है ( बरवाला नगर पालिका कार्यालय)

बरवाला, जेएनएन। हरियाणा सरकार बरवाला नगरपालिका को अगर नगर परिषद का दर्जा देती है तो इससे बरवाला शहर के विकास के द्वार खुल जाएंगे। इतना ही नहीं नगर परिषद का दर्जा मिलने के बाद अधिकारियों की अतिरिक्त तैनाती होगी और इससे भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। बरवाला नगर पालिका के पूर्व पार्षद रमेश बैटरी वाला और पूर्व पार्षद राजकुमार घोड़ा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा है कि नियमानुसार बरवाला नगर पालिका को अब नगर परिषद का दर्जा मिलना ही चाहिए।

क्योंकि बरवाला शहर सरकार के नियमानुसार सभी मापदंड पूरे करता है। जिसमें प्रमुख मापदंडों में शहर की आबादी पचास हजार होना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बरवाला की आबादी लगभग साठ हजार पहुंच चुकी है। ऐसे में अब नगर परिषद का दर्जा दिए जाने में सरकार के समक्ष भी कोई रुकावट नहीं होनी चाहिए। पूर्व पार्षद रमेश बैटरी वाला और राजकुमार घोड़ा ने यह भी कहा कि बरवाला नगर पालिका के पार्षदों को भी नगर परिषद का दर्जा दिए जाने का प्रस्ताव पारित करके सरकार को भेजा जाना चाहिए था। क्योंकि यह बरवाला शहर की जनता का हक है। उनका मानना है कि बरवाला को नगर परिषद का दर्जा मिलने से यहां पर विशेष ग्रांट तो आएगी ही इसके साथ साथ ग्रांट आने पर शहर का विकास भी होगा।

आम जनता को भी इससे सीधा लाभ होगा। बैटरीवाला के अनुसार बरवाला की इस प्रमुख मांग को सभी को एकजुट होकर बगैर किसी लोभ लालच के निस्वार्थ भाव से सरकार के समक्ष प्रमुखता से उठाया जाना चाहिए ताकि मुख्यमंत्री का इस ओर ध्यान जाए और वह बरवाला नगर पालिका को नगर परिषद का दर्जा दे। बरवाला की वर्तमान नगर पार्षद सोनिया आनंद ने कहा कि बरवाला को उपमंडल का दर्जा तो मिल चुका है। परंतु नगर पालिका का दर्जा अभी तक भी नहीं बढ़ाया गया।

ऐसे में सरकार को तुरंत प्रभाव से इस ओर ध्यान देना चाहिए। वही बरवाला विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके भूपेंद्र गंगवा ने कहा कि नगर परिषद का दर्जा बरवाला का हक बनता है। कांग्रेस के सत्ता में आने पर प्राथमिकता के आधार पर बरवाला को नगर परिषद का दर्जा दिलाया जाएगा और बरवाला शहर का चंहुमुखी विकास होगा।

chat bot
आपका साथी