लोन के लिए लगाते रहे चक्कर, एक दिन बैंक से आया रिकवरी के लिए फोन, उड़े पशुपालक के होश

बहादुरगढ़ का मामला। पशुपालक के पास रिकवरी के लिए फोन आया तो उसे इस बारे में पता चला। बैंक में जाकर छानबीन की तो पता चला कि बैंक प्रबंधक ने ही उसके खाते से पैसे निकाले हैं। पशुपालक ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:58 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:58 PM (IST)
लोन के लिए लगाते रहे चक्कर, एक दिन बैंक से आया रिकवरी के लिए फोन, उड़े पशुपालक के होश
बैंक मैनेजर ने भैंसों पर लोन करवाकर धोखाधड़ी की।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। लाइनपार स्थित कैनरा बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक सुधीर कुमार ने एक पशुपालक का लोन स्वीकृत करके धोखाधड़ी से खुद उसके खाते से निकाल लिए। शाखा प्रबंधक ने एक लाख 95 हजार का लोन पास किया था और एक लाख 90 हजार रुपये खाते से धोखाधड़ी करके निकाल लिए।

पशुपालक के पास जब रिकवरी के लिए फोन आया तो उसे इस पूरे घटनाक्रम का पता चला। बैंक में जाकर छानबीन की तो पता चला कि बैंक प्रबंधक ने ही उसके खाते से पैसे निकाले हैं। पशुपालक ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पशुपालक ने बताया कि बैंक प्रबंधक सुधीर ने इस तरह चरखी दादरी में भी एक व्यक्ति का लोन स्वीकृत कर उसके खाते से लाखों रुपये उड़ाए हैं।

पिछले साल अगस्त में किया था लोन का आवेदन

लाइनपार के बोड़ा कुआं निवासी दयानंद ने बताया कि उसने 27 अगस्त को 2020 को लाइनपार की कैनरा बैंक की शाखा से भैंसों के नाम पर लोन लेने के लिए आवेदन किया था। तत्कालीन बैंक प्रबंधक सुधीर कुमार के निर्देश पर उसने सभी शर्तों को पूरा करते हुए कागजात जमा करवा दिए थे। सभी शर्तों को पूरा करने के बाद भी आज तक उसे बैंक से कोई लोन का कोई पैसा नहीं दिया गया। वह बार-बार बैंक के चक्कर लगाता रहा लेकिन बैंक की ओर से उसे कोई लोन न दिया गया।

रिकवरी के लिए आया बैंक अधिकारी का फोन

दयानंद ने बताया कि इसके कुछ दिन बाद बैंक के किसी अधिकारी द्वारा उसे फोन करके लोन की ब्याज सहित अदायगी करने की बात कही। जब उसने बैंक अधिकारी को बताया कि उसे कोई लोन ना दिया गया है। इस पर उन्होंने मुझे कैनरा बैंक की शाखा में बुलाया। जांच के बाद पता चला कि तत्कालीन बैंक प्रबंधक सुधीर कुमार ने उसका लोन लोन मंजूर कर दिया था।

मैनेजर ने 35 मिनट में खाता खोल लगा दी चपत

मैनेजर ने 27 अगस्त 2020 को करीब 2 बजकर 23 मिनट पर एक खाता खोला और 35 मिनट बाद लोन की राशि एक लाख 95 हजार उसके बचत खाते में ट्रांसफर कर दिए। कुछ देर बाद ही यहां से एक लाख 90 हजार रुपये खुद निकाल भी लिए। दयानंद की शिकायत पर लाइनपार थाना पुलिस ने बैंक के तत्कालीन प्रबंधक सुधीर कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी