दिल्ली गेट पर गिरा जर्जर भवन का झज्जा, कई वाहन क्षतिग्रस्त, दुकानदार घायल

दिल्ली गेट पर वर्षो पुराना दो मंजिला भवन है। इसमें कई दुकानें खुली हुई हैं। इस कंडम हो चुकी बिल्डिंग का की दूसरी मंजिल का छज्जा अचानक गिर गया। बिल्डिंग के नीचे स्थित हेयर ड्रेसर विजेंद्र अपनी दुकान के आगे खड़ा था। टूटे छज्जे का मलबा उसके ऊपर आ गिरा। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:41 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:41 AM (IST)
दिल्ली गेट पर गिरा जर्जर भवन का झज्जा, कई वाहन क्षतिग्रस्त, दुकानदार घायल
दिल्ली गेट पर गिरा जर्जर भवन का झज्जा, कई वाहन क्षतिग्रस्त, दुकानदार घायल

संवाद सहयोगी, हांसी : शहर में कंडम हो चुके भवन लोगों की जान के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। मंगलवार दोपहर को दिल्ली गेट पर स्थित एक जर्जर बिल्डिंग का छज्जा अचानक गिर गया। हादसे में एक दुकानदार घायल हो गय, जबकि कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

दिल्ली गेट पर वर्षो पुराना दो मंजिला भवन है। इसमें कई दुकानें खुली हुई हैं। इस कंडम हो चुकी बिल्डिंग का की दूसरी मंजिल का छज्जा अचानक गिर गया। बिल्डिंग के नीचे स्थित हेयर ड्रेसर विजेंद्र अपनी दुकान के आगे खड़ा था। टूटे छज्जे का मलबा उसके ऊपर आ गिरा। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना में दो स्कूटी, कई साइकिल व रेहड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के काफी देर बाद तक भी नगर परिषद का कोई अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा।

नहीं होती कार्रवाई

शहर के अनेक इलाकों में पुरानी बिल्डिंग का हैं, जो पूरी तरह से जर्जर हालत में पहुंच चुकी हैं। यह बिल्डिंगें कभी भी बड़े हादसे का सबब बन सकती हैं। नगर परिषद द्वारा ऐसे भवन संचालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती। लंबे समय से कंडम बिल्डिंग की पहचान तक नहीं की गई है। नियमानुसार नगर परिषद को नियमित अंतराल पर शहर के अलग-अलग हिस्सों में स्थित कंडम हो चुके भवनों के मालिकों को नोटिस जारी करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी