बजरंग पूनिया की हुईं संगीता फौगाट, हरियाणा के चरखी दादरी में सादे समारोह में हुई शादी

महिला पहलवान संगीता फोगाट और पद्मश्री पहलवान बजरंग पूनिया विवाह के बंधन में बंध गए।

महिला पहलवान संगीता फौगाट एक सादे समारोह में पद्मश्री पहलवान बजरंग पूनिया के साथ परिणय सूत्र में बंध गईं। हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में सादे समारोह में शादी हुई। शादी समारोह में करीब 50-60 मेहमान मौजूद थे।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 06:00 AM (IST) Author: Sunil Kumar Jha

चरखी दादरी, [सचिन गुप्ता]। दंगल गर्ल गीता और बबीता फौगाट की छोटी बहन तथा द्रोणाचार्य अवार्डी कुश्‍ती कोच महावीर फौगाट की बेटी संगीता फौगाट और पद्मश्री पहलवान बजरंग पूनिया परिणय सूत्र में बंध गए। दोनों बुधवार रात शादी के बंधन में बंध गए। चरखी दादरी जिले के गांव बलाली में शादी समारोह सादगीपूर्ण माहौल के बीच आयोजित किया गया। इसमें दाेनों ओर से मेहमानों की संख्‍या काफी सीमित थी। कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर लागू गाइडलाइन के कारण शादी समारोह में मे‍हमानों की संख्‍या सीमित रखी गई थी।

वरखी दादरी जिले के गांव बलाली में सादे समारोह में हुई शादी

शादी के बाद कुश्‍ती क्षेत्र के दोनोंं दिग्‍गज जीवन की अपनी नई पारी को लेकर काफी खुश दिखे।  गांव खुड्डन के मूल निवासी तथा वर्तमान में सोनीपत में रहने वाले पहलवान बजरंग पूनिया केवल 31 बारातियों को साथ लेकर बुधवार रात संगीता के संग सात जन्‍मों के बंधन में बंधने और उनकी डोली अपने घर ले जाने के लिए पहुंचे। जैसा कि पहले ही दोनों परिवारों ने कहा था कि कोविड-19 की गाइडलाइनों के चलते वैवाहिक आयोजन बेहद सादगीपूर्ण माहौल में होगा, उसी के अनुरूप गांव बलाली में दोनों तरफ से कुल 50 लेकर 60 तक ही मेहमान बुलाए गए थे।

शादी समारोह में एक-दूसरे को वरमाला पहनाने की तैयारी करते बजरंग पूनिया व संगीता फौगाट।

पहलवान बजरंग पूनिया केवल 31 बारातियों के साथ पहुंचे

तमाम पारिवारिक, सामाजिक, लोक परंपराओं से जुड़ी रस्मों जैसे लग्न, गोरवा, घुड़चढ़ी, वरमाला इत्यादि के बाद संगीता व बजरंग ने सात की बजाय आठ फेरे लिए। बड़ी बहन गीता व बबीता फौगाट की तरह संगीता ने भी आठवां फेरा 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के संकल्प के रूप में लिया।

शादी समारोह में वधू संगीता और वर बजरंग पूनिया।

स्वजनों ने जताई खुशियां

पहलवान महावीर फौगाट का कहना है कि वैसे तो उन्हें अपनी बेटी को घर से विदा करते समय काफी पीड़ा हो रही है लेकिन संसार के नियमों को निभाना जरूरी है। इसके साथ-साथ उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी संगीता पहलवान बजरंग पूनिया जैसे अच्छे युवक और उसके संस्कारित परिवार में जा रही है।

यह भी पढ़ें: अगले तीन दिन हरियाणा से होकर जाना है तो पढ़ लें यह खबर, सरकार ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी संग बैठक के बाद हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, अधिक संख्‍या में लोगों के जमा होने पर रोक

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में महिला IPS अफसरों से ही क्यों होता है विज का पंगा, एसपी मनीषा चौधरी मामले में सियासत तेज


 

यह भी पढ़ें: आंदोलनकारी किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने सील किए बार्डर

 

यह भी पढ़ें: बबीता फोगाट के घर जल्द आने वाला है नन्हा मेहमान, बेबी बंप के साथ शेयर की फोटो

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा के शहरी सेक्टरों के लोगों को बड़ी राहत, आवासीय प्‍लॉटों के बढ़ा सकेंगे फ्लोर एरिया रेशो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.