महिला कल्याण के लिए पहचानी जाती थी दिवंगत बेबी सुधा रानी

जागरण संवाददाता हिसार बेबी सुधा रानी मेमोरियल ट्रस्ट की तरफ से रविवार को स्व. बेबी सुध

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:39 PM (IST)
महिला कल्याण के लिए पहचानी जाती थी दिवंगत बेबी सुधा रानी
महिला कल्याण के लिए पहचानी जाती थी दिवंगत बेबी सुधा रानी

जागरण संवाददाता, हिसार :

बेबी सुधा रानी मेमोरियल ट्रस्ट की तरफ से रविवार को स्व. बेबी सुधा रानी की 51वीं जयंती मनाई गई। इसमें बताया गया कि उनका जन्म 11 अप्रैल 1970 को हुआ था। इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने दिवंगत बेबी सुधा रानी को श्रद्धांजलि दी। ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक सुनहरी देवी ने समारोह की अध्यक्षता की। ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व मंत्री प्रो. छत्तरपाल सिंह ने बेबी सुधा रानी के कई भावनात्मक विचारों और चिता को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मेरी सामाजिक, राजनीतिक गतिविधियों व उपलब्धियों के दौरान उनके पिता स्व. हुकुम सिंह के आर्शीवाद के साथ बेबी सुधा रानी की प्रेरणा साथ रही। सुधा रानी लोगों के उत्थान, युवाओं के रोजगार और महिला वर्ग के कल्याण के बारे में बहुत खास थीं। वह बड़ों के स्वास्थ्य के बारे में बहुत खास थी।

-------------

समारोह में ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारियों ने लिया भाग

इस समारोह में भाग लेने वाले ट्रस्ट के ऑफिस वियर, ट्रस्ट के ट्रस्टी, ट्रस्ट के सदस्य और परिवार के सदस्य और दिवंगत बेबी सुधा रानी के मित्र थे।

ट्रस्ट के संरक्षक चौधरी शमशेर सिंह ने बताया कि बेबी सुधा रानी ने सीआरएम जाट कॉलेज में सहायक प्राध्यापक के रूप में और विभिन्न जिलों में कार्यकारी अधिकारी के रूप में अपनी जिम्मेदारी दी थी। ट्रस्ट के एक अन्य संरक्षक चौधरी सम्पूर्ण सिंह प्रमुख शांति सेना ने कह कि सुधा रानी बहुत ही बुद्धिमानी से सुझाव देती थीं। प्रतिभागियों ने आश्वासन दिया कि स्व. सुधा रानी के दर्शन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए संगठन अपना काम जारी रखेगा।

जैविक पौधों का करेंगे वितरण

सभा ने निर्णय लिया कि कमजोर क्षेत्र के लोगों के लिए जैविक पौधों के वितरण का अभियान शुरू किया जाएगा। जिसमें वनस्पति पौधों, फलों के पौधों औषधीय पौधों और पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधे दिए जाएंगे। इसका शुभारंभ ट्रस्ट की मुख्य संरक्षक सुनहरी देवी ने प्रतिभागियों को जैविक पौधा सौंपकर किया।

chat bot
आपका साथी