हिसार में पशु डेयरी प्रोजेक्ट को सिरे चढ़वाने के लिए एसाेसिएशन ने मेयर से की मुलाकात, पूछा देरी का कारण

मेयर गौतम सरदाना ने कहा पशु डेयरी प्रोजेक्‍ट के लिए जमीन संबंधी कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है।

पशु डेयरी एसोसिएशन के प्रधान नंद प्रकाश पाहवा ने मेयर गौतम सरदाना से उनके निवास के पास बने उनके कार्यालय में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट में देरी का कारण पूछते हुए उसे सिरे चढ़ाने की मांग की।

Manoj KumarMon, 01 Mar 2021 09:07 AM (IST)

हिसार, जेएनएन। प्रदेश मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना पशु डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट में को सिरे चढ़ाने के लिए पशु डेयरी एसोसिएशन से मांग उठाई है। पशु डेयरी एसोसिएशन के प्रधान नंद प्रकाश पाहवा ने मेयर गौतम सरदाना से उनके निवास के पास बने उनके कार्यालय में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट में देरी का कारण पूछते हुए उसे सिरे चढ़ाने की मांग की। एसोसिएशन के प्रधान नंद प्रकाश पाहवा ने कहा मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि अभी जमीन के संबंध में कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है। उसके साथ ही जमीन की चारदीवारी का कार्य होने के बाद ही प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ावा जाएगा।

जो प्लाट बिके उस पर पर भी उठ रहे सवाल

डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट भी आगामी समय में विभिन्न कारणों के चलते विवादाें में आता नजर आ रहा है। पूर्व में जहां पार्षद कविता केडिया की ओर से तो मेयर गौतम सरदाना को डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट में विशेष प्लाट यानि कौने व विशेष लोकेशन के प्लाट की बोली करने के मामले में संज्ञान लेने की बात कहीं थी वहीं पाल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के क्षेत्रिय अधिकारी राकेश भौंसले ने भी निगम एक्सइएन से प्रोजेक्ट के संबंध में नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) के बारे में जवाब तलब किया हुआ था। ऐसे में एनओसी से लेकर प्लाट की बोली तक के मामले में डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट में आगामी समय में कई नए जानकारी सामने आने की उम्मीद है। इसके अलावा सूत्रों की माने तो इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट पर सवाल उठा सकते है। प्रदेश मुख्यमंत्री ने 29 दिसंबर 2014 को हिसार में डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट की घोषणा की थी।

ये है डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट

डेयरी शिफ्टिंग में कुल प्लाटों की संख्या - 410

डेयरी के लिए निर्धारित जमीन - करीब 50 एकड़

प्लाटों के साइज : 1 हजार वर्गगज, 500 वर्गगज, 350 वर्गगज और 250 वर्गगज

डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट में पशु डेयरी संचालकों को मिलने वाली सुविधाएं

प्रोजेक्ट के तहत पार्किंग, पशुओं के लिए तालाब, पशुओं के लिए चारामंडी, गोबर गैस प्लांट, कम्युनिटी सेंटर, कैटल हॉस्टल, चिलिंग प्लांट, आटोमैटिक मिल्किंग प्लांट, मिल्क कलेक्शन सेंटर, शॉपिंग सेंटर, 1 कैफेटेरिया, वैटनरी अस्पताल, एसटीपी प्लांट इत्यादी विभिन्न प्रकार की सुविधाएं दी जाएगी।

----मेयर गौतम सरदाना से उनके घर के पास बने कार्यालय में उनसे मुलाकात की है। डेयरी शिफ्टिंग प्रोजेक्ट सिरे चढ़ाने की मांग की है। मेयर कहा जमीन का रिकार्ड पूरा करने और चारदीवारी करवाने के कार्य को करवाकर जल्द प्रोजेक्ट सिरे चढ़वाने का आश्वासन दिया है।

- नंद प्रकाश पाहवा, पशु डेयरी एसोसिएशन हिसार ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.