हिसार के बाजारों में पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने व सुरक्षा को लेकर एसोसिएशन ने एसपी से की मांग

राजगुरु मार्केट व आसपास के बाजारों के व्यापारियों की चिंता बढ़ी हुई है। इसलिए राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने एसपी से बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की गुहार लगाई है। एसपी के नाम उनके कार्यालय को एक मांगपत्र भी सौंपा है ताकि बाजारों में पुलिस सुरक्षा कड़ी की जा सके।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:12 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:12 PM (IST)
हिसार के बाजारों में पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने व सुरक्षा को लेकर एसोसिएशन ने एसपी से की मांग
हिसार राजगुरु मार्केट में पांच प्वाइंट किए चिन्हित, जहां चार-चार पुलिस कर्मियों की तैनाती की मांग

जागरण संवाददाता, हिसार : कोरोना काल के चलते पिछले करीब डेढ़ साल से मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को इस साल दीपावली पर बेहतर कारोबार की बड़ी उम्मीदें है। कारण है कि बाजार गुलजार हो गया है। त्योहारी सीजन में खरीदारी का दौर शुरु हो गया है। एक तरफ इस बार भारी भीड़ बाजारों में उमड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा को लेकर भी राजगुरु मार्केट व आसपास के बाजारों के व्यापारियों की चिंता बढ़ी हुई है। इसलिए राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने एसपी से बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की गुहार लगाई है। एसपी के नाम उनके कार्यालय को एक मांगपत्र भी सौंपा है, ताकि बाजारों में पुलिस सुरक्षा कड़ी की जा सकें।

एसोसिएशन ने पांच स्थान किए चिन्हित, जहां पुलिस तैनाती की मांग

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने राजगुरु मार्केट में एंट्री के पांच ऐसे स्थान चिन्हित किए है। जहां उन्हाेंने चार-चार पुलिस कर्मी तैनाती की मांग की है। व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान सुभाष टीनू आहुजा ने कहा कि एसपी स्टाफ को सौंपे मांगपत्र के अनुसार हमने नागोरी गेट, भगत सिंह चौक, तेलियानपुल चौक, पुजा मार्केट एंट्री प्वाइंट और न्यू राजगुरु मार्केट से राजगुरु मार्केट एंट्री प्वाइंट पर पुलिस तैनाती की मांग की है। ये प्वाइंट ऐसे है जहां दिनभर बार बार जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां पुलिस बल तैनात रहेगा तो व्यवस्था बेहतर हो पाएगी।

चोरी की घटनाएं रोकने के लिए सादी वर्दी में पुलिस तैनाती की मांग

एसोसिएशन ने सादी वर्दी में भी मार्केट में पुलिस तैनाती की मांग की है। व्यापारी बोले कि इस मांग का कारण है कि मार्केट में त्योहारी सीजन में जैसे ही ग्राहकों की संख्या बढ़ती है तो चोरी भी सक्रिय हो जाते है। बाजारों में ग्राहक खरीददारी के लिए अपनी जेब में रुपये लेकर चलते है ऐसे में जेब कटने से लेकर पर्स व सामान चोरी जैसे घटनाएं घटती है। इन पर अंकुश लगाने के लिए व्यापारियों ने सादी वर्दी में पुलिस की मांग की है। साथ ही महिला पुलिस कर्मी भी तैनाती को लेकर भी मांग की गई है।

--राजगुरु मार्केट व आसपास के बाजारों में इस बार त्योहारी सीजन में बढ़े स्तर पर लोग खरीददारी के लिए बाजारों में पहुंच रहे है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा के लिए एसपी को अपना मांगपत्र भेजा है जिसमें मार्केट में चिन्हित किए गए पांच स्थानों पर चार-चार पुलिस कर्मियों की मांग की गई है। साथ ही मार्केट में सादी वर्दी में पुलिस और महिला पुलिस कर्मी की तैनाती की भी मांग की गई है।

- सुभाष टीनू आहुजा, प्रधान, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, हिसार।

chat bot
आपका साथी