हिसार में 500 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल में संक्रमितों के स्‍वजनों के लिए व्यवस्थाओं का कार्य आरंभ

जिंदल मॉर्डन स्कूल में स्थापित किए जा रहे 500 बेड के अस्थाई अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले संक्रमितों के तीमारदारों के रहने व अन्य व्यवस्थाओं को समय रहते सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को महापौर गौतम सरदाना ने शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:17 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:17 PM (IST)
हिसार में 500 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल में संक्रमितों के स्‍वजनों के लिए व्यवस्थाओं का कार्य आरंभ
हिसार में महापौर गौतम सरदाना ने विभिन्न स्थानों का किया निरीक्षण

हिसार। जेएनएन। हरियाणा सरकार द्वारा हिसार के जिंदल मॉर्डन स्कूल में स्थापित किए जा रहे 500 बेड के अस्थाई अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले संक्रमितों के तीमारदारों के रहने व अन्य व्यवस्थाओं को समय रहते सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को महापौर गौतम सरदाना ने शहर के  विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंंने एसडीएम जगदीप सिंह अस्थाई अस्पताल के साथ बंद पड़ी फैक्ट्री, भाटिया धर्मशाला, राजपूत धर्मशाला सहित विभिन्न स्थानों पर व्यवस्थाओंं का जायजा लिया, ताकि इन स्थानों पर तीमारदारों के ठहराने की व्यवस्था की जा सके। महापौर ने कहा कि अस्थाई अस्पताल के आगामी 15 मई तक संचालित होने की संभावना है, ऐसे में यहां न केवल हिसार बल्कि आस-पास के जिलों से बड़ी संख्या में मरीजों के  परिजन पहुंचेंगे। इन सभी व्यक्तियों के लिए यहां रहने तथा भोजन इत्यादि की व्यवस्थाएं की जाएगी। 

महापौर गौतम सरदाना ने इसके पश्चात ऑटो मार्केट ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन व श्री श्याम संग परिवार के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की। इन संस्थाओं द्वारा कोरोना संक्रमितों को भोजन उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि संस्थाओं ने महामारी के समय हमेशा जनसेवा जिम्मा संभाला है।

गत वर्ष कोरोना महामारी की पहली लहर में ऐसी समाज सेवी संस्थाओं ने हजारों लोगों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध करवाया था। इस वर्ष दूसरी लहर में भी ये संस्थाएं जरूरतमंदों व कोविड संक्रमितों को पौष्टिक भोजन मुहैया करवाने में लगी हुई है। महापौर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में दूसरी संस्थाएं भी आगे आएं ताकि मिलजूल कर कोरोना की इस लड़ाई को मजबूती से लड़ा जा सके ।

chat bot
आपका साथी