किसान आंदोलन में बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर पर एक और मौत, अब तक 15 ने गंवाई जान

मृतक की पहचान पंजाब के मुक्तसर जिले के लोहारा गांव रहने वाले 72 वर्षीय अवतार सिंह के तौर पर हुई है। इस घटना को मिलाकर आंदोलन से जुड़े 15 लोग अब तक यहां पर अपनी जान गंवा चुके हैं। मौत का कारण हार्टअटैक बताया जा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:47 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:47 AM (IST)
किसान आंदोलन में बहादुरगढ़ के टीकरी बॉर्डर पर एक और मौत, अब तक 15 ने गंवाई जान
रात को किसान अवतार सिंह अच्छी तरह खाना खाकर सोया था। सुबह पांच बजे दम तोड़ चुका था

बहादुरगढ़, जेएनएन। कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में टीकरी बॉर्डर पर मंगलवार सुबह एक और मौत हो गई है। मृतक की पहचान पंजाब के मुक्तसर जिले के लोहारा गांव रहने वाले 72 वर्षीय अवतार सिंह के तौर पर हुई है। इस घटना को मिलाकर आंदोलन से जुड़े 15 लोग अब तक यहां पर अपनी जान गंवा चुके हैं। मौत का कारण हार्टअटैक बताया जा रहा है। रात को अवतार सिंह अच्छी तरह खाना खाकर सोया था। सुबह पांच बजे चाय के लिए जगाया तो वह दम तोड़ चुका था।

आसपास में स्थित किसानों को पता लगा तो वहां पर भीड़ जुट गई। पुलिस को सूचना दी गई। सेेक्टर-9 चौकी से टीम पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया। अभी स्वजनों के ब्यान दर्ज नहीं हो पाए हैं। सोमवार को भी आंदोलन में एक किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। आंंदोलन का आज 48वां दिन है। इस बीच अब तक हुई मौत के सभी मामलों में स्वजनों द्वारा सरकार से मुआवजा व नौकरी की मांग उठाई गई है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किसान तय करेंगे अगला कदम

किसान आंदोलन के मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसान अगला कदम तय करेंगे। हालांकि किसान अाज फिर सुनवाई होने की उम्मीद जता रहे थे। बता दें कि सरकार और किसानों के बीच वार्ता लगातार विफल हो रही है। दोनों पक्षो के बीच अगली बातचीत के लिए 15 जनवरी की तारीख तय है। ऐसे में इस अांदोलन से प्रभावित लोग समाधान की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बहादुरगढ़ में टीकरी बॉर्डर बंद होने और 15 किलोमीटर तक आंदोलन फैलने के कारण कई हजार उद्योग प्रभावित हैं। काफी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी