Sirsa News: आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर मंत्री कमलेश ढांडा का फूंका पुतला, इन मार्गों पर आवाजाही रही बाधित

आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की प्रधान मनप्रीत की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सामने सुबह 10 बजे एकत्रित हुई। वर्कर सचिवालय के सामने एक अक्टूबर से धरना पर बैठे है। वर्करों ने दोपहर के बाद लघु सचिवालय से बाबा भूमण शाह चौक तक रोष मार्च निकाला।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:59 PM (IST)
Sirsa News: आंगनबाड़ी वर्करों ने मांगों को लेकर मंत्री कमलेश ढांडा का फूंका पुतला, इन मार्गों पर आवाजाही रही बाधित
सिरसा के बाबा भूमणशाह चौक पर वर्करों ने नारेबाजी कर जाम लगा दिया।

जागरण संवाददाता, सिरसा। आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्परों ने मांगों को लेकर वीरवार को रोष मार्च निकालकर प्रदर्शन किया। बाबा भूमणशाह चौक पर वर्करों ने नारेबाजी कर जाम लगा दिया। इससे वाहनों की लंबी लाइन लग गई। वर्करों ने महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री कमलेश ढांडा का पुतला फूंका। पुलिस कर्मचारियों ने वर्करों के रोष को देखते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व बिजली मंत्री चौधरी रणजीत के आवास की तरफ जाने वाले रास्ते पर बेरिकेट्स लगा दिए गए।

वाहनों की लगी लंबी लाइन

आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की प्रधान मनप्रीत की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सामने सुबह 10 बजे एकत्रित हुई। वर्कर सचिवालय के सामने एक अक्टूबर से धरना पर बैठे है। वर्करों ने दोपहर के बाद लघु सचिवालय से बाबा भूमण शाह चौक तक रोष मार्च निकाला। इसके बाद बाबा भूमण शाह चौक पर एक साइड में जाम लगा दिया। पुलिस कर्मचारियों ने दूसरी साइड से वाहनों को निकाला।

मांगों पर नहीं दिया जा रहा : मनप्रीत सिंह

यूनियन की प्रधान मनप्रीत कौर पन्नू ने कहा कि वर्करों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वर्करों की मांग दस मार्च 2018 को यूनियन के साथ किए गये समझौते में श्रमिक का दर्जा देने का वायदा लागू किया जाए। सुपरवाइजर के सभी पदों को वर्कर की सीधी भर्ती से भरें जाए। हेल्परों की प्रमोशन की 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाए। पोषण एप पर रोक लगाई जाए। क्योंकि एप लोड करने से दोहरा कार्य करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा 2018 में 1500 रुपये तथा 750 रुपये हेल्पर के मानदेय में गई बढ़ोतरी लागू करें। इस अवसर पर वर्षा, माया, सरना, सुरेंद्र कौर, बलजीत, किरण, उषा, सुरजीत व मंजू मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी