किसान आंदोलन: टीकरी बार्डर पर एक और युवती के उत्पीड़न का आरोप, पंजाब की रहनेवाली, सिंघू बार्डर भेजा

Women Misdeed in Kisan Andolan किसान आंदोलन में एक बड़ा आरोप लगा है। किसान आंदोलन के दौरान टिकरी बार्डर पर एक और युवती का उत्‍पीड़न किया गया है। बताया जाता है कि युवती पंजाब की रहनेवाली है और उसे किसान नेताओं ने अब सिंघू बार्डर भेज दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:26 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 08:53 AM (IST)
किसान आंदोलन: टीकरी बार्डर पर एक और युवती के उत्पीड़न का आरोप, पंजाब की रहनेवाली, सिंघू बार्डर भेजा
किसान आंदोलन में टिकरी बार्डर पर पंजाब की एक युवती का उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया गया है। (सांके‍तिक फोटो)

बहादुरगढ़ (झज्जर), जेएनएन। Women Misdeed in Kisan Andolan: किसान आंदोलन में बड़ा आरोप लगाया गया है। आरोप है कि टिकरी बार्डर पर पंजाब की एक युवती का उत्‍पीड़न किया गया है। आरोप सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि मामले के सामने आने के बाद किसान नेताओं ने युवती को टिकरी बार्डर से सिंघू बार्डर भेज दिया है। मामले का खुलासा एक ट्वीट से हुआ। सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने वाले एक जाने माने वकील ने टीकरी बार्डर पर एक और युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने की जानकारी ट्वीट की तो हरियाणा पुलिस के अधिकारियों और कृषि सुधार कानून विरोधी आंदोलनकारियों में खलबली मच गई। वैसे यह सूचना ट्विटर पर सबसे पहले एक न्यूज एजेंसी के पत्रकार ने ट्वीट की, जिसे वकील ने रीट्वीट किया है।

इस संबंध में एक गोपनीय रिपोर्ट के अनुसार पीडि़ता ने संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा संचालित एसोसिएशन के स्वयंसेवकों के खिलाफ छेड़खानी का आरोप डाक के माध्यम से लगाया था। रिपोर्ट के अनुसार बहादुरगढ़ बाईपास पर आंदोलनकारियों ने जो आवास बनाए हैं, उनमें से एक आवास में आंदोलनकारियों के लिए एक अस्थायी अस्पताल चल रहा है।

बताया जाता है कि युवती इस अस्पताल में बतौर स्वयंसेवक काम कर रही थी। पीडि़ता का आरोप है कि उसने इस संबंध में एसोसिएशन के संचालक डाक्टर को जानकारी भी दी, लेकिन उन्होंने अपने आरोपित स्वयंसेवकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पीडि़ता ने अभी तक स्थानीय पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

दूसरी तरफ बुधवार देर रात एसोसिएशन के संचालक डाक्टर ने दैनिक जागरण को फोन पर बताया कि उन्होंने युवती ने अपने मैसेज जो आरोप लगाए थे, उसके बारे में संयुक्त किसान मोर्चे के नेताओं को उन्होंने (डाक्टर ने) बता दिया था। अब पीडि़ता को टीकरी बार्डर से सिंघू बार्डर पर भेज दिया गया है। युवती पंजाब की रहने वाली है। उसने अपनी पीड़ा इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट की थी। दोनों आरोपित भी पंजाब के रहने वाले बताए जाते हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले कृषि सुधार कानून विरोधी आंदोलन में बंगाल से आई एक युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने की एफआइआर उसके पिता ने दर्ज कराई थी। युवती दुष्कर्म के बाद कोरोना संक्रमित हो गई थी और उसकी मौत हो गई थी।

उसके पिता के अनुसार बेटी ने खुद उन्हें फोन कर अपने उत्पीड़न से अवगत कराया था। इस प्रकरण में बुधवार को ही मुख्य आरोपित अनिल मलिक को पुलिस ने भिवानी से गिरफ्तार कर लिया है। इस प्रकरण में भी युवती के साथ दुष्कर्म की चर्चा पहले से थी, लेकिन आंदोलनकारी नेताओं ने संज्ञान नहीं लिया था।

chat bot
आपका साथी