सिरसा से राजस्थान नोहर व भादरा के लिए आने जाने वाली सभी निजी बसें बंद, केवल रोडवेज बस विकल्‍प

नोहर व भादरा जाने वाले रूट पर निजी बसों ने संचालन बंद कर दिया है। सिरसा बस स्टैंड से सवारियों के बाद ही रोडवेज बसों को इन रूट पर भेजा गया। निजी बसें राजस्थान के हनुमानगढ़ गंगानगर व सुरतगढ़ रूट पर बसें चली।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:51 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:51 PM (IST)
सिरसा से राजस्थान नोहर व भादरा के लिए आने जाने वाली सभी निजी बसें बंद, केवल रोडवेज बस विकल्‍प
कोरोना गाइडलाइन व लॉकडाउन के चलते निजी बसों का संचालन बंद कर दिया गया है

सिरसा, जेएनएन। सिरसा से राजस्थान के नोहर व भादरा जाने वाले रूट पर निजी बसों ने संचालन बंद कर दिया है। सिरसा बस स्टैंड से सवारियों के बाद ही रोडवेज बसों को इन रूट पर भेजा गया। निजी बसें राजस्थान के हनुमानगढ़, गंगानगर व सुरतगढ़ रूट पर बसें चली। वहीं इन रूट पर सिरसा, फतेहाबाद, हिसार व झज्जर रोडवेज डिपो की बसें नहीं चली। इसी साथ बसों में सवारियों की कमी होने पर रोडवेज बसों के कई पहले से बंद किए हुए हैं। लोकल रूट पर एक भी बसें नहीं चल रही है।

चड़ीगढ़ के लिए सीटीयू की गई बस

सिरसा डिपो से चंडीगढ़ रूट पर एक ही बस चली। सिरसा से दोपहर के समय सीटीयू की एक बस चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई।  रोडवेजों बसों को हिसार, फतेहाबाद, कैथल तक ही सवारी होने पर भेजी गई। टीआइ राकेश कुमार ने कहा कि सवारियों के हिसाब से ही बसों को भेजा जा रहा है। जिन रूट पर सवारी नहीं है। उनको बंद कर दिया गया है।

बसें सरकार के आदेशों की उड़ा रही हैं धज्जियां: पृथ्वी सिंह चाहर

सर्व कर्मचारी संघ डबवाली डिपो प्रधान पृथ्वी सिंह चाहर ने बताया कि निजी बस संचालक क्षमता से अधिक सवारियां भरकर हरियाणा सरकार के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। सरकार ने आदेश दिए हैं कि बसों में 50 फीसद ही सवारियां बैठाई जाए, चाहे रोडवेज की बस हो या प्राइवेट बस। यह कानून सबके लिए लागू होता है, लेकिन बस स्टैंड पर निजी बसों में ठूंस-ठूंस कर सवारियां भरते सरेआम देखा जा सकता है। प्रशासन बेखबर है और प्राइवेट बसों को चैक नहीं किया जा रहा। निजी चालक बसों में 60 से 70 सवारियां लेकर जा रहे हैं, दूसरी तरफ  हरियाणा रोडवेज की बसें 26 सवारियां लेकर जा रही हैं। प्रशासन ठूंस-ठूंस कर सवारियां भरने वाली प्राइवेट बसों को चैक क्यों नहीं करता। उन्होंने प्रशासन को चेताते हुए कहा कि रोडवेज बसों की तर्ज पर निजी बसों को भी चैक किया जाए और क्षमता से अधिक सवारियां होने पर चालान किया जाए, अन्यथा रोडवेज कर्मचारी इसे सहन नहीं करेंगे।

chat bot
आपका साथी