दिल्ली में बवाल पर हिसार में अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां चौकस, सड़कों पर पुलिस

जागरण संवाददाता हिसार दिल्ली में बवाल के बाद पूरे प्रदेश में सुरक्षा एजेंसिया चौकस हैं। हि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:42 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:42 AM (IST)
दिल्ली में बवाल पर हिसार में अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां चौकस, सड़कों पर पुलिस
दिल्ली में बवाल पर हिसार में अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियां चौकस, सड़कों पर पुलिस

जागरण संवाददाता, हिसार : दिल्ली में बवाल के बाद पूरे प्रदेश में सुरक्षा एजेंसिया चौकस हैं। हिसार में भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। उपद्रवी किसी भी सरकारी संपत्ति को नुकसान ना पहुंचा सके इसके लिए राज्य सरकार की ओर से जारी एडवाजरी का पालन किया जा रहा है। हिसार में जहां भी सरकारी संपत्ति है पुलिस सुरक्षा के बीच है। पूरे जिले की पुलिस रातभर से सड़कों पर है। पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद की जा चुकी है। दिल्ली में बवाल के बाद आज हिसार के सभी स्कूल-कालेज बंद किए गए हैं। इसके अलावा टोल नाकों पर किसानों के धरने के आसपास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वहीं, दिल्ली में उपद्रव के बाद राजनीतिक दलों ने बयानबाजी शुरू कर दी है। इस पूरे मसले पर कांग्रेस खेमे में अभी चुप्पी है तो दूसरी तरफ हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता और डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दिल्ली में दंगा भड़काने की साजिश को पुलिस द्वारा नाकाम करने की बात कही। डा. कमल गुप्ता ने कहा कि उपद्रव की घटना की निंदा की है। दिल्ली के उपद्रवियों और देश विरोधी ताकतों के मंसूबे एक जैसे: डिप्टी स्पीकर हरियाणा विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक राष्ट्र भारत, जहां के नागरिक मंगलवार को अपना 72 वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मना रहे थे, ऐसे में देश की साख पर बट्टा लगाने का प्रयास करने वाले उपद्रवियों की जितने कड़े शब्दों में निदा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के काले कारनामों पर भारत के विरोधी राष्ट्र विशेषकर पाकिस्तान-चीन की तरफ से किए गए ट्वीट इस बात को साबित करते हैं कि इन उपद्रवियों और देश विरोधी ताकतों के मंसूबे एक जैसे हैं। जो बात भारत सरकार की ओर से दो महीनों से कही जा रही थी, वह आज एकदम सत्य साबित हो गई है।

किसान हित नहीं बल्कि पाकिस्तान को खुश करना था उद्देश्य : कै. भूपेन्द्र

भाजपा के जिला प्रधान कै. भूपेन्द्र, वीरचक्र ने गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में किसान ट्रैक्टर यात्रा में नाम पर हुई तोड़फोड़ व उपद्रव की कड़ी निदा की है। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों का उद्देश्य राष्ट्रविरोधी ताकतों को गदगद करना था।

chat bot
आपका साथी