तैयारी पूरी, हिसार से चंडीगढ़ के लिए कल से शुरू होगी एयर टैक्सी, देश में पहली बार हो रही शुरूआत

देश की पहली एयर टैक्‍सी मकर संक्रांति पर बृहस्‍पतिवार से शुरू हो जाएगी। हरियाणा के हिसार से चंडीगढ़ के लिए इस एयर टैक्‍सी सेवा की शुरूआत होगी। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। यह सेवा हरियाणा के कैप्‍टन वरुण सुहाग शुरू कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:47 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 09:36 AM (IST)
तैयारी पूरी, हिसार से चंडीगढ़ के लिए कल से शुरू होगी एयर टैक्सी, देश में पहली बार हो रही शुरूआत
हिसार से चंडीगढ़ के लिए एयर टैक्‍सी 14 जनवरी से शुरू होगी। (फाइल फोटो)

हिसार, जेएनएन। देश की पहली एयर टैक्‍सी सेवा कल से शुरू हो जाएगी।  14 जनवरी से मकर संक्रांति के पर्व पर हिसार से चंडीगढ़ रूट पर एयर टैक्सी सेवा शुरू होगी। एयर टैक्सी की शुरुआत कर रहे झज्जर के कैप्टन वरुण सुहाग ने इसकी पुष्टि की है। दोपहर 12 बजे के बाद चंडीगढ़ से हिसार के लिए चार सीटर विमान उड़ेगा। यही विमान वापसी में हिसार से चंडीगढ़ जाएगा। इसका किराया 1755 रुपये प्रति व्यक्ति होगा। 50 मिनट में एयर टैक्सी हिसार से चंडीगढ़ की दूरी तय कर लेगी।

दोपहर 12 बजे के बाद चंडीगढ़ से हिसार के लिए उड़ेगा चार सीटर विमान

चंडीगढ़ की सेवा शुरू होने के बाद दो से तीन दिन के अंतराल के बाद देहरादून और फिर धर्मशाला के लिए सर्विस शुरू होगी। इसके बाद अन्य स्थानों के लिए सेवा शुरू हो सकती है। सबकुछ ठीक रहा तो चंडीगढ़ से ही कुल्लू के लिए भी एयर टैक्सी की सुविधा मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज की यात्रा करे। इसी सपने को हरियाणा के झज्जर स्थित बेरी गांव के बेटे कैप्टन वरुण सुहाग पूरा करने जा रहे हैं। कैप्टन वरूण पूर्व थल सेनाध्यक्ष दलबीर सुहाग के भतीजे हैं। उनके पिता कर्नल रामपाल सुहाग हैं।

एयर टैक्सी से यह होगा फायदा, हिसार से चंडीगढ़ 50 मिनट में आ सकेंगे 1755 रुपये होगा किराया

आमतौर पर एयरपोर्ट से फ्लाइट लेनी हो तो वह महंगी भी होती है और चेक इन में भी काफी समय लगता है। एयर टैक्सी के साथ ऐसा नहीं है। आपको 10 मिनट पहले एयरपोर्ट पर आना है, सीमित सीट भरी और उड़ान शुरू हो जाती है। इसमें एक पायलट और तीन पैसेंजर आ जा सकते हैं। कैप्टन वरुण की योजना है कि आगामी समय में वह 26 अलग-अलग रूटों पर एयर टैक्सी सेवा शुरू करेंगे।

-------------

हिसार से यह रहेगा एयर टैक्सी का शेड्यूल

- हिसार से चंडीगढ़- 1755 रुपये में 50 मिनट में पहुंचेंगे।

- हिसार से धर्मशाला- 2500 रुपये में डेढ़ घंटे में पहुंचेंगे।

- हिसार से देहरादून- 2500 रुपये में सवा घंटे में पहुंचेंगे ।

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी