चंडीगढ़ के साथ देहरादून के लिए शुरू नहीं हो सकी हिसार से एयर टैक्‍सी, शेड्यूल नहीं हो सका जारी

अभी तक उड़ान के लिए शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। इसी कारण से लेाग एयर टैक्सी में उड़ान के लिए बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ है। मंगलवार काे 25 मीटर की दृश्यता रही।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 12:59 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 12:59 PM (IST)
चंडीगढ़ के साथ देहरादून के लिए शुरू नहीं हो सकी हिसार से एयर टैक्‍सी, शेड्यूल नहीं हो सका जारी
देहरादून के साथ आगे अन्‍य रूटों के लिए भी हिसार से एयर टैक्‍सी की शुरुआत होगी

हिसार, जेएनएन। हिसार से एयर टैक्सी मंगलवार को देहरादून के लिए शुरू नहीं हो सकी। जबक‍ि इसकी शुरुआत के लिए आज का दिन सुनिश्चित किया गया था। मगर एयर टैक्‍सी नहीं उड़ सकी। इसको लेकर एयर टैक्सी प्रशासन का कहना है कि मौसम के कारण उड़ान प्रभावित हो रही है। हलांकि इसके पीछे फ्लाइट का शेड्यूल न आना भी एक बड़ा कारण है। दरअसल अभी तक उड़ान के लिए शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। इसी कारण से लेाग एयर टैक्सी में उड़ान के लिए बुकिंग नहीं कर पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ है। मंगलवार काे 25 मीटर की दृश्यता रही जिसके कारण वाहनों के साथ हवाई जहाज की यात्रा पर भी विराम लगता दिखाई दिया।

हिसार के रात्रि तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस हुआ

हिसार में मंगलवार को 6.2 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया। 20 जनवरी तक लोगों को धुंध देखने को मिल सकती है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. मदन खिचड़ ने बताया कि राज्य में मौसम आमतौर पर 22 जनवरी तक खुश्क रहने, दिन के समय तापमान में हल्की बढ़ोतरी व उत्तर पश्चिमी शीत हवाएं चलने की संभावना से रात्रि तापमान में गिरावट, कहीं कहीं पाला पड़ने व अलसुबह-देर रात्रि धुन्ध छाए रहने की संभावना है। 23 जनवरी से पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण मौसम में आंशिक बदलाव भी संभावित है। गौरतलब है कि 18 जनवरी से हिसार से देहरादून उड़ान शुरू होनी थी।

बदलते मौसम को लेकर किसान इन बातों का रखें ध्यान

रात्रि तापमान में गिरावट व पाला पड़ने को देखते हुए सरसों व सब्जियों विशेषकर आलू, टमाटर, मिर्च, बैंगन तथा छोटे फलदार पौधों व नर्सरी के बचाव के लिए यदि पानी उपलब्ध हो तो हल्की सिंचाई करें। ताकि जमीन का तापमान बढ़ सके और खेत के किनारे पर तथा 15 से 20 फीट की दूरी के अंतराल पर जिस और से हवा आ रही है। रात्रि के समय कूड़ा कचरा सूखी घास आदि एकत्रित कर धुआं करना चाहिए ताकि वातावरण का तापमान बढ़े। सीमित क्षेत्र में लगी हुई नर्सरी को टाट, पॉलीथिन व भूसे से ढ़कें।

chat bot
आपका साथी