हिसार, भिवानी, रेवाड़ी और सिरसा के लोग बिना झंझट के कर सकेंगे मां वैष्णो देवी के दर्शन

7 मार्च से अहमदाबाद-कटरा के लिए ट्रेन शुरू हो रही है। यह ट्रेन साप्ताहिक ट्रेन है जो अहमदाबाद से प्रत्येक रविवार और मंगलवार को चलेगी। इस ट्रेन में 20 कोच होंगे। इसमें एसी टू टीयर का एक कोच एसी थ्री टीयर के तीन कोच और स्लीपर कोच भी होंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 12:46 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 12:46 PM (IST)
हिसार, भिवानी, रेवाड़ी और सिरसा के लोग बिना झंझट के कर सकेंगे मां वैष्णो देवी के दर्शन
अहमदाबाद-कटरा एक्सप्रेस 7 मार्च से शुरू होगी, लॉकडाउन के दौरान यह ट्रेन बंद हो गई थी

हिसार, जेएनएन। मां वैष्णो देवी के भक्तों और जम्‍मू की साइड सफर करने वालों के लिए रेलवे एक सौगात लेकर आया है। लॉकडाउन में बंद हो चुकी गाड़ी संख्या 09415-09416(अहमदाबार-हिसार-कटरा एक्सप्रेस) फिर से शुरू होने जा रही है। 7 मार्च से अहमदाबाद-कटरा के लिए ट्रेन शुरू हो रही है। यह ट्रेन साप्ताहिक ट्रेन है जो अहमदाबाद से प्रत्येक रविवार और मंगलवार को चलेगी। इस ट्रेन में 20 कोच होंगे। इसमें एसी टू टीयर का एक कोच, एसी थ्री टीयर के तीन कोच और स्लीपर कोच भी होंगे।

इसमें सिर्फ सीट आरक्षित करवाकर ही यात्रा की जा सकती है। अहमदाबाद से यह ट्रेन रविवार को चलेगी और श्री वैष्णो देवी तीर्थ स्‍थल से प्रत्येक मंगलवार को यह ट्रेन चलेगी। इससे पहले यह ट्रेन लॉकडाउन के पहले शुरू की गई थी मगर कोरोना के चलते इस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। मगर अब फिर से यह ट्रेन शुरू हो रही है।

गाड़ी संख्या 09415 अहमदाबाद से रविवार रात 8.20 बजे चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन सुबह 8 बजे बीकानेर पहुंचेगी। इसके बाद सुबह 11.20 बजे रेवाड़ी, 12.50 पर भिवानी होते हुए दोपहर 2 बजे हिसार और 3.30 बजे सिरसा पहुंचेगी। हिसार-सिरसा होते हुए यह ट्रेन बठिंडा होते हुए अगले दिन मंगलवार सुबह 6.35 बजे वैष्णो देवी तीर्थ स्‍थल पर पहुंचेगी।

इसी प्रकार यह ट्रेन मंगलवार सुबह 10.40 बजे श्री वैष्णो देवी से चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन यानि बुधवार हो रात 12.45 बजे बठिंडा पहुंचेगी। इसके बाद रात 2.10 बजे सिरसा और अल सुबह 3.40 बजे हिसार पहुंचेगी। पांच मिनट हिसार में रूककर यह ट्रेन सुबह 3.45 बजे चलेगी और सुबह साढ़े सात बजे रेवाड़ी पहुंचकर सुबह 9.45 बजे बीकानेर पहुंचेगी। यहां से यह ट्रेन चलकर अगले दिन रात 10 बजे यह अहमदाबाद पहुंचेगी।

इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन

अहमदाबाद-श्री वैष्णो देवी

अहमदाबाद

साबरमती

मेहसाणा

पालनपुर

आबू रोड

फलाना

रानी

मारवाड़ जंक्शन

बेवाड़ जंक्शन

अजमेर जंक्शन

किशनगढ़

फुलेरा

जयपुर

गांधीनगर जेपीआर

दौसा

बीकानेर

अलवर

खैरथल

रेवाड़ी

भिवानी

हिसार

सिरसा

बठिंडा

फिरोजपुर

जालंधर सिटी

अमृतसर

बटाला जंक्शन

पठानकोट रेलवे स्टेशन

जम्मू तवी

उधमपुर

श्री वैष्णोदेवी

हिसार और आस-पास के जिलों की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी