अग्रोहा मेडिकल में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल

संवाद सहयोगी अग्रोहा महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज में करीब 50 एकड़ में कैंसर के अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 05:01 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 05:01 AM (IST)
अग्रोहा मेडिकल में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल
अग्रोहा मेडिकल में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल

संवाद सहयोगी, अग्रोहा: महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज में करीब 50 एकड़ में कैंसर के अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। जो कि देश का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल बनेगा। यहां हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कई प्रदेशों के मरीजों इलाज करवा पाएंगे। पूर्व मंत्री सावित्री जिदल अग्रोहा मेडिकल की चेयरपर्सन हैं जिनके दिशा निर्देशन में अग्रोहा मेडिकल कालेज में कैंसर उपचार का सबसे बडा अस्पताल स्थापित होने के क्रम पर है। सावित्री जिंदल के अनुसार महाराजा अग्रसेन प्रंबधक समिति का उद्देश्य स्व. ओमप्रकाश जिदल के सपनों को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा की ईश्वर की सच्ची भक्ति है।

ज्ञात हो कि प्रसिद्ध उद्योगपति स्व. ओमप्रकाश जिदल ने अग्रोहा मेडिकल कालेज की नींव महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखी थी। हरियाणा के हिसार के एक छोटे से गांव नलवा में 1930 में एक किसान परिवार में पैदा हुए ओमप्रकाश जिदल ने अपने प्रयासों से सन 1988 में महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज जनता के लिए समप्रित किया था। यहां इमरजेंसी, महिला एवं बाल रोग विभाग, हड्डी एवं जोड़, आंख नाक कान, सर्जरी विभाग सहित हर प्रकार के रोगों का इलाज किया जा रहा है। प्रतिदिन हरियाणा साथ लगते दूसरे प्रदेश राजस्थान पंजाब से हजारों लोग प्रतिदिन ओपीडी के लिए आते हैं।

यह मेडिकल कॉलेज सावित्री जिन्दल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन गर्ग, उपाध्यक्ष जगदीश जिन्दल, महासचिव जगदीश मित्तल, कोषाध्यक्ष रोहतक के मेयर मनमोहन गोयल, संयुक्त सचिव रमेश चंद गुप्ता और कार्यकारिणी सदस्य मदन लाल बंसल, नवनीत गोयल एडवोकेट, प्रीतम प्रकाश अग्रवाल, राजेंद्र प्रसाद जिन्दल, रमेश अग्रवाल, रोमी गर्ग, सत्यानंद आर्य, सौरभ अजय गुप्ता, शीतल कुमार अग्रवाल और विवेक मित्तल के दिशानिर्देशन में अग्रोहा मेडिकल कालेज चिकित्सा की दुनिया में नए आयाम स्थापित कर रहा है।

chat bot
आपका साथी