वैश्य समाज को ऊंचा उठाने का काम कर रहा अग्रोहा धाम : डा. सुभाष चंद्रा

देश में रहने वाले हर व्यक्ति को साल में एक बार अग्रोहा धाम आना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:53 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:53 AM (IST)
वैश्य समाज को ऊंचा उठाने का काम कर रहा अग्रोहा धाम : डा. सुभाष चंद्रा
वैश्य समाज को ऊंचा उठाने का काम कर रहा अग्रोहा धाम : डा. सुभाष चंद्रा

फोटो : 33, 34, 35, 36

-कहा, देश में रहने वाले हर व्यक्ति को साल में एक बार अग्रोहा धाम दर्शन के लिए आना चाहिए

संवाद सहयोगी, अग्रोहा : अग्रोहा धाम में शरद पूर्णिमा पर वार्षिक मेले का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि अग्रोहा धाम के मुख्य संरक्षक व राज्यसभा सदस्य डा. सुभाष चंद्रा ने शिरकत की व अध्यक्षता अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने की। राज्यसभा सदस्य डा. सुभाष चंद्रा ने कहा कि अग्रोहा व अग्रोहा धाम के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। अग्रोहा धाम के दर्शन करने से मन को शांति मिलती है देश में रहने वाले हर वैश्य समाज के व्यक्ति को साल में एक बार अग्रोहा धाम में दर्शन के लिए आना चाहिए। डा. चंद्रा ने कहा कि समाज के सहयोग से अग्रोहा धाम में सौंदर्यीकरण किया गया है। वैश्य समाज को ऊंचा उठाने के लिए अनेकों योजना बनाई गई है यहां तक की लोगों को रोजगार देने के लिए स्वयं आदमपुर में पांच गांव गोद ले रखे हैं।

5145 वर्ष से मनाई जा रही अग्रसेन जयंती : गर्ग

अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम धर्म नगरी है जो पुरातन काल में महाराजा अग्रसेन की कर्मभूमि रही है। महाराजा अग्रसेन की नीतियों व संदेश को अग्रोहा धाम चरितार्थ करने में लगा हुआ है। महाराजा अग्रसेन की जयंती पूरे विश्व में 5145 वर्ष से बनाई जा रही है। हमारी कोशिश है कि अग्रोहा धाम की इकाइयों के माध्यम से देश में जगह-जगह जरूरतमंद की ज्यादा से ज्यादा मदद की जा सके जिसके लिए हमारी टीमें लगी हुई हैं आगे संगठन को पहले से ज्यादा मजबूत करने व समाज में जनचेतना लाने के लिए देश के हर राज्यों में अगले महीने से ही राज्य स्तरीय सम्मेलन किए जाएंगे।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर अग्रोहा धाम धर्मशाला मुम्बई प्रधान व राष्ट्रीय उपप्रधान महावीर गुप्ता, मुंबई प्रधान सचिन अग्रवाल, अग्रवाल समाज प्रधान राजीव गुप्ता, राष्ट्रीय कोष्याध्यक्ष पवन गर्ग, राष्ट्रीय महामंत्री चुड़िया राम गोयल, काटन एसो प्रधान सुशील मित्तल, हरपाल सिंह, चंडीगढ़ अग्रवाल सभा प्रधान विजय गोयल, प्रवक्ता मनप्रीत बंसल, अंजनी खारियां, पवन बुवानीवाला भिवानी प्रधान, उमेश गर्ग शाहाबाद प्रधान, पंजाब सरंक्षक श्याम लाल सिगला, प्रभारी सुरेश गुप्ता, हरियाणा प्रभारी संजय अग्रवाल, राकेश मित्तल, पंजाब चेयरमैन अजय कंसल, ईश्वर दास गोयल, हिसार एनके गोयल, सतीश गोयल उकलाना, लोकेश जैन रोहतक प्रधान, राजविर जैन नारनौद प्रधान, सुरेन्द्र गोयल फतेहबाद, नेहा महिला प्रधान, सतनारायण गुप्ता पंचकुला, सुरेन्द्र बागड़ी, निरंजन गोयल आदि प्रतिनिधी व भक्तजन भारी संख्या में मौजूद थे।

मेडिकल कालेज ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

शरद पूर्णिमा मेले अवसर पर अग्रोहा धाम में आए दर्शनार्थियों के लिए महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। शुभारंभ मेडिकल कालेज के डीएमएस व आपातकाल विभाग के विभागाध्यक्ष डा. राजीव चौहान ने किया।

chat bot
आपका साथी