हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भिवानी में लगवाई वैक्सीन

कृषि मंत्री दलाल ने कहा कि विश्व में कहीं पर कोरोना दूसरी और कहीं पर तीसरी लहर शुरु हो रही है। भारत में कोरोना की दूसरी वेव है। उन्होंने कहा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 02:45 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 02:45 PM (IST)
हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भिवानी में लगवाई वैक्सीन
भिवानी में कोरोना वैक्‍सीन लगवाते हुए हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल

हिसार/भिवानी, जेएनएन। कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने शुक्रवार को चौ. बंसीलाल राजकीय सामान्य अस्पताल में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाई। उन्होंने आम लोगों से भी वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया। कृषि मंत्री दलाल ने कहा कि विश्व में कहीं पर कोरोना दूसरी और कहीं पर तीसरी लहर शुरु हो रही है। भारत में कोरोना की दूसरी वेव है। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया है।

हम सभी को वैक्सीन लगवाकर भारत को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलवानी है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता का होना चाहिए, जिसके लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति का जागरूक होना जरूरी है। नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करना होगा और एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाए रखनी होगी।

कृषि मंत्री ने कहा कि लोगों को चाहिए कि बार-बार साबुन से हाथ धोएं और सेनीटाईजर का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि स्वयं का बचाव करने से ही हम संक्रमण से बच सकते हैं। हमें अपने आसपास परिवेश में भी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करना होगा। इस दौरान कृषि मंत्री दलाल यहां पर कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के कार्य की व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया।

इस दौरान उपायुक्त आर्य ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की कोई कमी नही हैं, करीब 18 हजार वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग के पास मौजूद है। प्रतिदिन करीब 3500 लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। प्रतिदिन करीब 1500 लोगों का कोरोना टैस्ट किया जा रहा है। सोमवार व मंगलवार को मेगा कैंप आयोजित किया जाता है, जिसमें 10 से 12 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जिला में 46 जगहों पर वैक्सीन देने का कार्य किया जा रहा है। जिला में करीब 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसके साथ-साथ लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि व्यापारियों, दुकानदारों से भी बाजार में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल दूरी बनाए रखने, मास्क का प्रयोग करने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की गई है। पुलिस और अन्य संबंधित विभागों को मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के चालान काटने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान सीआईडी जिला प्रभारी आजाद सिंह ढ़ाडा ने भी कोरोना की दूसरी वैक्सीन लगवाई। इस मौके पर पूर्व विधायक शशि रंजन परमार, जिला कोविड प्रभारी डा. राजेश कुमार, डा. आशीष, डा. अशोक, डा. राकेश खटक, डा. कृष्ण व डा. अरूण, जेपी दूबे व दयानंद सिंधड के अलावा स्टाफ के अनेक सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी